सुशांत सिंह केस: सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई का हवाला देते हुए रिया चक्रवर्ती ने ईडी से पूछताछ टालने का किया अनुरोध - Jai Bharat Express

Breaking

सुशांत सिंह केस: सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई का हवाला देते हुए रिया चक्रवर्ती ने ईडी से पूछताछ टालने का किया अनुरोध

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई का हवाला देते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से उनकी पूछताछ टालने को कहा है। रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि जबतक सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई नहीं हो जाए तबतक पेशी से छूट मिले और बयान न दर्ज किए जाएं।
दरअसल, सुशांत केस के सिलसिले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 7 अगस्त पूछताछ के लिए मुंबई में पेश होने का नोटिस भेजा था। चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर बिहार पुलिस द्वारा उनके खिलाफ दर्ज मामले को मुंबई पुलिस को हस्तांतरित किए जाने की मांग की थी।
बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के अकाउंट से रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के लिए किए गए खर्चों के मद्देनजर ईडी अभिनेत्री से पूछताछ करना चाहती है।
उल्लेखनीय है अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत के मामले में सीबीआई ने गुरुवार को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती समेत छह अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। एफआईआर में रिया के अलावा इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, शमूएल मिरांडा, श्रुति मोदी और अन्य का नाम है।
मुंबई के उप नगर बांद्रा के अपने अपार्टमेंट में सुशांत राजपूत 14 जून को फांसी के फंदे से लटकते पाए गए थे। उसके बाद मुंबई पुलिस ने जांच शुरू की। हालांकि जांच से असंतुष्ट पटना निवासी अभिनेता के पिता केके सिंह ने 25 जुलाई को चक्रवर्ती और उनके कुछ रिश्तेदारों के खिलाफ पटना पुलिस में शिकायत की थी। पटना पुलिस ने आईपीसी की जिन धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की थी, वो कथित आपराधिक षड्यंत्र, ठगी और आत्महत्या के लिए उकसाने से जुड़ी हुई थी। पटना पुलिस की एफआईआर के बाद बिहार और महाराष्ट्र पुलिस आमने-सामने आ गई, जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की।
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में 31 जुलाई को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जांच शुरू करते हुए मनी लॉन्ड्रिंग के तहत केस दर्ज किया था। ईडी ने यह केस बिहार पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर किया गया है। सबसे पहले ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग  के मामले में सोमवार (3 अगस्त) को बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर से पूछताछ की।
मानशिंदे ने कहा कि अभिनेत्री शुक्रवार को ईडी के समक्ष पेश नहीं होंगी। उन्होंने बताया कि चक्रवर्ती ने न्यायालय में उनकी याचिका की सुनवाई तक उनका बयान दर्ज नहीं किए जाने का अनुरोध किया है। मानशिंदे ने कहा कि ईडी ने उनके अनुरोध का अभी कोई उत्तर नहीं दिया है।