स्थगित होंगी NEET, JEE Main की परीक्षा! उठाया अहम कदम, रखी ये मांग - Jai Bharat Express

Breaking

स्थगित होंगी NEET, JEE Main की परीक्षा! उठाया अहम कदम, रखी ये मांग

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते खतरे को देखते हुए देश में NEET और JEE Main जैसे एंट्रेंस एग्जाम्स को दो बार स्थगित किया जा चुका है। दोनों परीक्षाओं का आयोजन सितंबर में किया जाना है। देशभर में लाखों स्टूडेंट्स NEET और JEE Main का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन इस बीच एक बार फिर इन परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग की जा रही है। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट में नीट और जेईई मेन की परीक्षाओं को स्थगित करने को लेकर याचिका दायर की गई है। याचिका में हालात सामान्य होने तक परीक्षाएं स्थगित करने की मांग की गई है।

NTA के फैसले के खिलाफ दायर की गई है याचिका

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने एक नोटिस जारी कर NEET और JEE Main की परीक्षाओं को सितंबर महीने में आयोजित करने की बात कही थी। नोटिस के मुताबिक, JEE Main की परीक्षा एक से छह सितंबर तक आयोजित होगी। वहीं NEET परीक्षा 13 सितंबर को कराया जाना है। बता दें कि देश भर के करीब 20 लाख स्टूडेंट्स NEET और JEE Main की परीक्षाओं में हिस्सा ले रहे हैं।

11 शहरों के 11 छात्रों द्वारा दायर की गई याचिका

वहीं सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के तीन जुलाई के नोटिस को खारिज करने की मांग की गई है। याचिका में कोरोना वायरस का हवाला देते हुए एनटीए के उस नोटिस, जिसमें NEET और JEE Main की परीक्षाएं सितंबर में आयोजित करने की बात कही गई है, को खारिज करने की बात कही गई है। सुप्रीम कोर्ट में ये याचिका 11 शहरों के 11 छात्रों द्वारा दायर की गई है। याचिका में हालात सामान्य हो जाने के बाद परीक्षा

फैसले में इस बात को किया गया दरकिनार

सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका में कहा गया है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने सितंबर में परीक्षा आयोजित कराने का फैसला लेते समय इस बात को दरकिनार कर दिया है कि कुछ राज्यों की ओर से किसी भी तरह के पेशेवर और गैर पेशेवर एग्जाम को आयोजित करने में असमर्थता जाहिर की जा चुकी है। ऐसे में ये लाखों छात्रों की जान खतरा में डालने का मामला है।
एं आयोजित करने की बात कही गई है।