मुंबई पुलिस के बाद CBI ने खोला सुशांत सिंह राजपूत के घर का दरवाजा, 14 जून का सच पता लगाने के लिए इनको लाई है साथ - Jai Bharat Express

Breaking

मुंबई पुलिस के बाद CBI ने खोला सुशांत सिंह राजपूत के घर का दरवाजा, 14 जून का सच पता लगाने के लिए इनको लाई है साथ

सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस की जांच कर रही केन्द्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) की टीम शनिवार की दोपहर को अभिनेता के बांद्रा स्थित आवास पर पहुंची। एक अधिकारी ने बताया कि राजपूत के फ्लैट में सीबीआई की टीम अपराध के दृश्यों का नाट्य रूपांतरण करेगी, जहां वह 14 जून को लटकते पाए गए थे। आपको बता दें कि इससे पहले मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस की टीम भी सुशांत सिंह राजपूत के घर जा चुकी है और 14 जून वाली घटना को रिक्रिएट कर चुकी है। 
केंद्रीय एजेंसी की टीम दोपहर ढाई बजे मोंट ब्लैंक अपार्टमेंट पहुंची। टीम के साथ फोरेंसिक विशेषज्ञ भी थे। सीबीआई के अधिकारी और केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (सीएफएसएल) के विशेषज्ञ सात से अधिक वाहनों में उनके आवास पर पहुंचे।
अधिकारी ने कहा कि राजपूत के रसोइया नीरज और फ्लैट में उनके साथ रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी भी सीबीआई की टीम के साथ थे। केंद्रीय एजेंसी ने शुक्रवार को नीरज से पूछताछ की।
सीसीटीवी फुटेज मिला: 
सूत्रों का कहना है कि सीबीआई को सुशांत के अपार्टमेंट की सीसीटीवी फुटेज भी मिल गई है। इस फुटेज को फोरेंसिक टीम को भेजा जाएगा, जो इसकी जांच करेगी। फोरेंसिक टीम यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि कहीं इस फुटेज के साथ कोई छेड़छाड़ तो नहीं की गई है।
गुत्थी सुलझाना चुनौती: 
सीबीआई इस बात का पता लगाने का प्रयास करेगी कि क्या सुशांत की मौत वाकई में सुसाइड है या इसके पीछे कोई और कहानी है। अगर सुसाइड है तो उससे भी जुड़े तमाम पहलू सीबीआई को सामने लाने होंगे। हत्या की आशंका के सभी पहलू भी हर कोण से खंगाले जाएंगे। सूत्रों ने कहा जिस तरह सुशांत मामले की गुत्थी उलझी है सीबीआई के सामने सभी सवालों का जवाब खोजने की चुनौती है। सीबीआई मुंबई पुलिस की अब तक की जांच के पहलुओ को भी कुरेदकर घटना के सूत्र तलाशने का प्रयास करेगी।
डीसीपी समेत अन्य से हो सकती है पूछताछ: 
सीबीआई की कोशिश यही है कि वह सबसे पहले उन गवाहों से पूछताछ करे, जो मौका-ए-वारदात पर मौजूद थे। इसके बाद सुशांत के स्टाफ केशव, उनके दोस्तो महेश शेट्टी और सिद्धार्थ पीठानी से भी पूछताछ होगी। सीबीआई की टीम डीसीपी परमजीत दहिया से भी पूछताछ कर सकती है। सुशांत के जीजा ने कथित तौर पर डीसीपी दहिया को मेसेज किया था। उन्होंने बताया था कि सुशांत की जान को खतरा है।