थाना गोसलपुर वृद्ध महिला की अंधी हत्या का खुलासा आरोपी 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

थाना गोसलपुर वृद्ध महिला की अंधी हत्या का खुलासा आरोपी 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार



अप0क्र0- 344/2020  धारा- 376, 302, 201 भा.द.वि.


 नाम आरोपी  - जोगिन्दर भूमिया पिता अद्धी लाल भूमिया उम्र 24  वर्ष निवासी बम्होरी थाना खितौला  


 जप्ती -  घटना में प्रयुक्त डंडा घटना के वक्त पहनी हुई सैंडो बनियान एवं अंडरवियर ।

 

                    थाना गोसलपुर में दिनाॅक 7-9-2020 को गोसलपुर अंतर्गत निवासी बेटे ने 62 वर्षिय माॅ के सम्बंध मे बताया कि दिनाॅक 3-9-2020 को रिश्तेदारी में मामा के घर बरेला गयी थी। दिनाॅक 7-9-2020 को मामा से शाम 6-30 बजे फोन लगाकर पूछा मम्मी कहाॅ है घर नहीं आयी तो मामा ने बताया कि गाॅव चली गयी है माॅ के घर वापस नहीं आने पर वह माॅ को तलाशने के लिये बुढागर जाने हेतु गाडी निकाल रहा था तभी पिता ने बताया कि गाॅव का नरेश तिवारी बता रहा था कि उसकी माॅ बम्होरी फाटक के आगे बेली मोड के पास शाम 6-7 बजे दिखी थी। सूचना पर गुमइंसान क्रमांक 34/2020 कायम कर जांच मे लिया गया एवं घटित हुई घटना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया।

                    घटित हुई घटना को गम्भीरता से लेते हुये पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.) द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध श्री गोपाल प्रसाद खाण्डेल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री शिवेश सिंह बघेल को टीम गठित कर गुमशुदा वृद्ध महिला की तलाश पतासाजी हेतु आदेशित किया गया।

                आदेश के परिपालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध श्री गोपाल प्रसाद खाण्डेल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री शिवेश सिंह बघेल  गोसलपुर पुलिस पहुंचे, घटित हुई घटना के सम्बंध में जानकारी लेते हुये एस.डी.ओ.पी. सिहोरा श्रीमति भावना मरावी के नेतृत्व में थाना गोसलपुर एवं थाना सिहोरा पुलिस की एक विशेष टीम गठित की गयी।

                     जांच के दौेरान ग्राम बेली हार में गुमशुदा महिला की साड़ी बैग तथा पास ही एक जींस का पैट,  तथा 1 जोड़ी जूते पड़े मिले    पेन्ट की जेब से एक जैंट्स पर्स मिला जिसमें एक पर्ची में सोनू पटेल एवं  मोबाईल नंबर लिखा था मोबाईल नम्बर के आधार पर सोनू पटेल से पर्ची में लिखे मोबाईल नंबर पैेन्ट एवं जूते के संबंध में पूछताछ करने पर सोनू पटेल ने बताया की वह कारपैंटरी  करता है उसने आज सुबह बम्होरी निवासी जोगिन्दर भूमिया जो बेलदारी करता है को अपना मोबाईल नंबर लिख कर दिया था ।

                        संदेही बम्होरी निवासी जोगिन्दर भूमिया केा सरगर्मी से तलाश कर अभिरक्षा में लेकर बेली हार में मिले गुमशुदा  की साड़ी बैग तथा  पेन्ट एवं जूते के संबंध में पूछताछ करने पर जोगिन्दर भुमिया ने बताया कि दिनांक 07-09-2020 को शाम करीब 07 बजे बेली हार के पास एक महिला के अकेले में मिलने पर डरा धमका कर खेतो में ले जाकर जबरदस्ती गलत काम करके महिला पर डंडे से हमला कर सिर में चोट पहुंचाकर हत्या कर दिया और लाश को करदही नाला के पानी में गिराकर नाले के पानी में बहाते हुये घसीट कर करीब एक किलो मीटर तक ले जाना और धमकी हार तरफ नाला के पानी से निकाल कर उरई की झाडियों मे महिला के शव को छिपा देना बताते हुये अंडरवेयर एवं सैंडो  बनियान में गाॅव बम्होरी अपने घर जाना बताया।

                   जोगिन्दर भुमिया की निशादेही पर ग्रामीणो की मदद से तलाश करने पर धमकी हार मे उरई की झाड़ियों में एक महिला का शव  बिना कपड़ो के नग्न अवस्था में था पड़ा मिला  जिसकी शिनाख्त  परिजनों ने गुमशुदा के रूप में की। सूचना पर पहुंची एफ.एस.एल. टीम की उपस्थिति में पंचनामा कार्यवाही कर शव को पीएम हेतु भिजवाते हुये जोगिन्दर भूमिया के विरूद्ध धारा 376, 302,201 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर  आरोपी जोगिन्दर सिंह भूमिया उम्र 24 वर्ष की प्रकरण मे विधिवत गिरफ्तार कर मान्नीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।  

 उल्लेखनीय भूमिका - थाना प्रभारी सिहोरा श्री गिरीश धुर्वे, थाना सिहोरा के उप निरीक्षक जे.पी. द्विवेदी , आरक्षक परमजीत यादव  एवं  थाना गोसलपुर के उप निरीक्षक दीपू कुशवाहा,  ज्योति खेरवार सहायक उप निरीक्षक विनोद बागरी, आर.पी. चैधरी, आरक्षक सत्येन्द्र बिसेन , समर सिंह,  थाना खितौला के  आरक्षक  अमित रैकवार  की सराहनीय भूमिका रही।