अमिताभ बच्चन की अपील पर हुआ पत्नी का ट्रांसफर विवेक खुश होने के बजाय पड़े पेशोपेश में - Jai Bharat Express

Breaking

अमिताभ बच्चन की अपील पर हुआ पत्नी का ट्रांसफर विवेक खुश होने के बजाय पड़े पेशोपेश में

 अमिताभ बच्चन की अपील पर हुआ पत्नी का ट्रांसफर विवेक खुश होने के बजाय पड़े  पेशोपेश में


KBC 12 |  अमिताभ बच्चन की अपील पर पत्नी का हुआ ट्रांसफर


KBC के शो में अमिताभ बच्चन ने मध्य प्रदेश की सरकार से अपील की थी कि मंदसौर में पोस्टेड कांस्टेबल विवेक परमार और उनकी पत्नी की पोस्टिंग एक ही जगह कर दी जाए, जिसके बाद पुलिस प्रशासन से तुरंत एक्शन लिया।


टीवी क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति फेमस शो में से एक है। जिसमें बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन अपने अनोखे अंदाज से होस्ट करतें है। हॉट सीट पर बैठे हर कंटेस्टेंट से वह इस तरह बात करते हैं जो हर किसी के दिल को छू जाता है। हाल में ही मंदसौर में  पोस्टेड कांस्टेबल विवेक परमार हॉट सीट पर बैठे थे, जिन्होंने शानदार तरीके से खेलते हुए 25 लाख जीते थे, इसी बीच एक सवाल में बिग बी ने उनके व्यक्तिगत जीवन के बारे में पूछा जिसमें विवेक ने बताया कि उनकी पत्नी भी पुलिस में जो कि ग्वालियर में तैनात है। जिसके कारण उन्हें शादी के बाद अलग-अलग रहना पड़ता है। जिसके बाद अमिताभ बच्चन ने मध्य प्रदेश की सरकार और पुलिस से अपील की थी कि दोनों की पोस्टिंग एक ही जगह कर दी जाए, जिसके बाद तुरंत ही पुलिस मुख्यालय से एक्शन लिया गया और विवेक की पत्नी का ट्रांसफर कर दिया गया।

दरअसल कुछ दिन पहले केबीसी के शो में मंदसौर में पोस्टेड कांस्टेबल विवेक परमार हॉट सीट पर बैठे थे। शो को दौरान अमिताभ बच्चन ने जब विवेक से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि मंदसौर से ग्वालियर में जहां उनकी पत्नी पोस्टेड हैं, वहां की दूरी लगभग 400 किमी है, जिसके वजह से उनके पारिवारिक जीवन में थोड़ी मुश्किलें आती हैं। इस पर अमिताभ ने सरकार से अपील की थी कि जितने भी ऐसे लोग हैं, एक ही जगह पदस्थ कर दीजिए, क्या जाता है आपका |


                                                              18 जनवरी को एमपी सरकार की ओर से विवेक परमार की पत्नी प्रीति सिकरवार के ट्रांसफर का आदेश जारी किया गया है। हालांकि विवेक की पत्नी प्रीति सिकरवार ने भी अपनी ओर से ट्रांसफर की अर्जी दी थी। मध्यप्रदेश सरकार के आदेश के अनुसार, प्रीति सिकरवार को अब मंदसौर के नारकोटिक्स विंग में तैनात किया गया है। 


विवेक ने हॉट सीट पर बैठे हुए 25 लाख के सवालों का सही जवाब दिया था। हालांकि बाद में 50 लाख के सवाल पर विवेक फंस गए और गेम से क्विट कर गए। उनका यह सवाल भारतीय नौसेना से जुड़ा हुआ था। 50 लाख रूपए के लिए विवेक से जो सवाल पूछा गया वह इस प्रकार है      - नौसेना के किस ऑपरेशन के याद स्वरूप भारत में 4 दिसंबर को हर साल नौसेना दिवस मनाया जाता है ? इस सवाल का सही जवाब ‘ऑपरेशन ट्राइडेंट’ था।

प्रीति का ट्रांसफर अब विवेक के परिवार के लिए मुश्किल का कारण बन गई है। दरअसल विवेक के बुजुर्ग माता-पिता प्रीति के साथ ग्वालियर में रहते थे। वहीं उनकी देखभाल करती थी। ऐसे में प्रीति का ट्रांसफर होने से विवेक के सामने मुश्किल खड़ी हो गई हैं कि अब उनके माता-पिता की देखभाल कौन करेगा। इस बारे में विवेक का कहना है कि वे चाहते थे कि उनका ट्रांसफर ग्वालियर हो जाए जिससे वह अपने पत्नी और परिवार के साथ रहे सके।