महाराष्ट्र के जलगांव में भीषण सड़क हादसा, ट्रक पलटने से 16 मजदूरों की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक - Jai Bharat Express

Breaking

महाराष्ट्र के जलगांव में भीषण सड़क हादसा, ट्रक पलटने से 16 मजदूरों की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

 


जलगांव। महाराष्ट्र के जलगांव में देर रात करीब एक बजे किंगांव के पास एक ट्रक पलट गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रक में पपीता भरा था और साथ ही 21 मजदूर भी बैठे थे। ट्रक पलटने से 16 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 5 लोग घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक अंकलेश्वर-बुरहानपुर स्टेट हाइवे पर यह हादसा हुआ। एक मोड़ पर ट्रक की स्टेयरिंग की रॉड टूट गई और ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया। ट्रक पलटने की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रक को क्रेन के जरिए सीधा किया और शवों को बाहर निकाला और घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया।


हादसे में मरने वाले 15 लोगों की पहचान हो गई है। इनमें शेख हुसैन शेख, सरफराज कसम तंणावी, नरेंद्र वमन बाग, दिगंबर माधव, दिलदार हुसैन तंणावी, संदीप युवराज भारेराव, अशोक जगन, दुराबाई संदीप भारेराव, गणेश रमेश मोरे, शारदा रमेश मोरे, सागर अशोक बाग, संगीता अशोक बाग, समनबाई इंगले, कामाबाई रमेश मोरे और सबनुर हुसैन तंडावी शामिल हैं। हादसे में मृत मजदूरों में 6 एक ही परिवार के लोग हैं। अन्य मृतकों में 2 बच्चे और 6 महिलाएं भी शामिल हैं। सभी जलगांव के रावेर तहसील के रहने वाले हैं। जो मजदूरी के लिए किंगांव जाते थे और फिर वहां से शाम को किसी गाड़ी पर बैठकर घर लौटते थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के जलगांव में ट्रक हादसे पर शोक व्यक्त किया और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट कर हादसे पर शोक जताया है। गहलोत ने ट्वीट किया कि महाराष्ट्र के जलगांव में एक हादसे में कई मजदूरों की जान जाने से गहरा दुख हुआ। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। इस कठिन समय में वे मजबूत बने रहें। उन घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना। पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी हादसे पर शोक जताया है। पायलट ने ट्वीट किया कि महाराष्ट्र के जलगांव में हुई भीषण सड़क दुर्घटना में कई श्रमिकों की दर्दनाक मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति एवं शोक संतप्त परिजनों को संबल प्रदान करें। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।