जबलपुर में 25 से 27 फरवरी सेना पदक वीरता से जाबांजों को किया जायेगा सम्मानित - Jai Bharat Express

Breaking

जबलपुर में 25 से 27 फरवरी सेना पदक वीरता से जाबांजों को किया जायेगा सम्मानित

 



जबलपुर
|  जबलपुर में 25 से 27 फरवरी तक सेना की मध्य कमान का एक अलंकरण समारोह आयोजित किया जाएगा। सेना पदक (वीरता) से  निम्नलिखित जाबांजों को समारोह में सम्मानित किया जाएगा।

 लेफ्टिनेंट कर्नल मनोज कुमार भारद्वाज : हरियाणा के रेवाड़ी जिले के मय गाँव से रहनेवाले लेफ्टिनेंट कर्नल मनोज कुमार भारद्वाज को सेना पदक (वीरता) से सम्मानित किया जाएगा। दिसम्बर 2003 में उन्हें भारतीय सेना में कमीशन दिया गया। 


प्रशस्ति पत्र - 30 जुलाई 2019 को, लेफ्टिनेंट कर्नल मनोज कुमार भारद्वाज जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर तैनात एक कंपनी का नेतृत्व कर रहे थे। पांच आतंकवादियों के होने के संबंध में खुफिया सूचना मिलने पर अधिकारी ने घातक के दो दस्ते जुटाए। अधिकारी ने अनुकरणीय साहस का प्रदर्शन करते हुए आतंकवादियों की  घेराबंदी कर दी और एक आतंकवादी को निष्प्रभावी कर दिया। उनकी टीम ने दो आतंकवादियों को मौके पर ही मार गिराया और तीन अन्य आतंकवादियों को गंभीर रूप से घायल कर दिया। 


हवलदार पवन : हरियाणा के रोहतक जिले के बलियाना गाँव के रहने वाले हवलदार पवन को सेना पदक (वीरता) से सम्मानित किया जाएगा। वह मई 2002 में भारतीय सेना में शामिल हुए। 


प्रशस्ति पत्र - 27 फरवरी 2019 को, हवलदार पवन जम्मू और कश्मीर के एक गांव में किए गए एक ऑपरेशन के दौरान खोज पार्टी कमांडर के कर्तव्यों का पालन कर रहे थे। जब तलाशी ली जा रही थी, तभी आतंकवादी ने सैनिकों पर अंधाधुंध गोलीबारी करके भागने का प्रयास किया। हवलदार पवन रेंगते हुए आतंकवादी के करीब पहुंचे और आतंकवादी को मार गिराया।