चेन्नई टेस्ट : भारतीय गेंदबाजों का दमदार प्रदर्शन इंग्लैंड को दिए 4 झटके - Jai Bharat Express

Breaking

चेन्नई टेस्ट : भारतीय गेंदबाजों का दमदार प्रदर्शन इंग्लैंड को दिए 4 झटके

 


चेन्नई। भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को अपने दमदार प्रदर्शन से इंग्लैंड को शुरुआती झटके दिए। इंग्लैंड की टीम ने लंच तक चार विकेट पर 39 रन बनाए हैं और वह अभी भारत से 290 रन पीछे चल रहा है। लंच तक बेन स्टोक्स 16 गेंदों में आठ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारत की ओर से अश्विन ने 15 रन देकर दो विकेट और इशांत शर्मा तथा अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला। इससे पहले दूसरे दिन सुबह भारत की पहली पारी 329 रन पर ऑलआउट हो गयी। भारत ने दूसरे दिन अपने शनिवार के कुल स्कोर 300 में सिर्फ 29 रन जोड़े।


पहली पारी में भारत को ढेर करने के बाद उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने रोरी बर्न्‍स (0), डोमोनिक सिब्ले (16) और पिछले मुकाबले में दोहरा शतक जड़ने वाले जोए रूट (6) के विकेट महज 23 रन पर ही गंवा दिए। इसके बाद लंच ब्रेक से ठीक पहले डेनिलयल लॉरेंस (9) भी पवेलियन लौट गए।

भारत को पहली सफलता तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने बर्न्‍स को पहली ओवर की तीसरी गेंद पर पगबाधा आउट कर दिलाई। इसके बाद ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने सिब्ले को विराट कोहली के हाथों कैच कराया। इंग्लैंड को तीसरा झटका अक्षर पटेल ने रूट को अश्विन के हाथों कैच कराकर दिया। लंच से ठीक पहले लॉरेंस अश्विन की गेंद पर शुभमन गिल को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए।