MP News: अब 100 नई जगहों पर मिलेगा 10 रुपये में खाना, CM शिवराज सिंह चौहान आज करेंगे शुरुआत - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

MP News: अब 100 नई जगहों पर मिलेगा 10 रुपये में खाना, CM शिवराज सिंह चौहान आज करेंगे शुरुआत

 


भोपाल. मध्य प्रदेश में अब 100 और जगहों पर गरीबों को महज 10 रुपये में खाना मिलेगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) शुक्रवार को 100 नयी रसोई का उद्घाटन करेंगे. ये रसोई दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना के दूसरे चरण में बनायी गयी हैं. सीएम दोपहर बाद 3 बजे भोपाल के मिंटो हॉल से इन केन्द्रों का वर्चुअल शुभारंभ करेंगे. इस मौके पर मुख्यमंत्री इंदौर, उज्जैन, मुरैना, धार और छतरपुर जिले के रसोई केन्द्रों पर कुछ लोगों से बात भी करेंगे.


मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 26 फरवरी को शुरू किए जाने वाले ये रसोई केन्द्र 52 जिला मुख्यालयों और 6 धार्मिक नगर मैहर, ओंकारेश्वर, महेश्वर, अमरकंटक, ओरछा और चित्रकूट में खुलेंगे. कार्यक्रम को नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह और नगरीय विकास एवं आवास राज्य मंत्री ओ.पी.एस. भदौरिया भी संबोधित करेंगे.

निगरानी के लिए बना पोर्टल
सीएम शिवराज इस मौके पर रसोई योजना की निगरानी के लिए बनाये गये पोर्टल का भी लोकार्पण करेंगे. पोर्टल में रसोई केंद्रों की जानकारी, ऑनलाइन रसोई केन्द्रों और नगरीय निकायों को दान देने की सुविधा और रोज इस रसोइयों से कितने लोगों को खाना दिया गया, इन सब बातों की पूरी जानकारी होगी. पोर्टल में एक डैशबोर्ड भी है, जिससे योजना की बेहतर समीक्षा हो सकेगी. योजना के सभी रसोई केन्द्रों को गूगल मैप पर भी टैग किया गया है. इससे रसोई केन्द्रों को आम नागरिक आसानी से ढूंढ सकेंगे.