Uttarakhand News: तपोवन में सुरंग से मिले 5 और शव, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी - Jai Bharat Express

Breaking

Uttarakhand News: तपोवन में सुरंग से मिले 5 और शव, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी



 Uttarakhand News: उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर हादसे के 8 दिन बाद भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। रविवार को तपोवन सुरंग में रेस्क्यू के दौरान 5 और डेड बॉडी मिली हैं। जिसके बाद अब तक मरने वालों की संख्या 43 पहुंच गई है। अभी मरने वालों की संख्या और भी हो सकती है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चमोली हादसे के बाद बीते एक सप्ताह से तपोवन में सुरंग के अंदर एनडीआरएफ की टीम का राहत बचाव कार्य जारी है। सुरंग के अंदर से दो शव बरामद किए गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, आज सुबह रविवार को सुबह 5 बजे पहला शव मिला और दूसरा उसके थोड़ी देर बाद मिल गया। जो खोदाई के दौरान मिला। अभी भी 33 लोगों की खोज अभी भी जारी जारी है।

उत्तराखंड सरकार ने जानकारी देते हुए कहा कि चमोली में रेस्क्यू ऑपरेशन का आज 8वां दिन है। इस दौरान टनल के अंदर से 2 और शव मिले हैं। फंसे लोगों को निकाल लेने की अभी भी उम्मीद बाकी है। चमोली जिले में सात फरवरी को ग्लेशियर टूटने से आपदा आई थी।

तपोवन परियोजना में सुरंग के अंदर बचाव अभियान शुक्रवार को बेरोकटोक जारी रहा है। जिससे इस बात की पुष्टि हुई कि झील के अपस्ट्रीम बनने से ऋषि गंगा और धौली गंगा नदियों में जलस्तर बढ़ने का कोई तत्काल खतरा नहीं है। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ रिमोट सेंसिंग के वैज्ञानिकों ने झील का एक हवाई सर्वे किया। उन्होंने कहा कि झील से पानी के निकास की पुष्टि की गई है। वैज्ञानिकों ने बाद में संकेत दिया था कि ऋषि गंगा और धौली गंगा नदी में बाढ़ का कोई खतरा नहीं है।