पुडुचेरी विधानसभा चुनाव: ऑल इंडिया एनआर कांग्रेस जारी की 16 उम्मीदवारों की लिस्ट - Jai Bharat Express

Breaking

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव: ऑल इंडिया एनआर कांग्रेस जारी की 16 उम्मीदवारों की लिस्ट



 Puducherry Assembly Elections 2021: पुडुचेरी में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए एनडीए की सबसे बड़ी पार्टी ऑल इंडिया एनआर कांग्रेस की ओर से आज अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया गया है। ऑल इंडिया एनआर कांग्रेस पार्टी ने आज अपने 16 उम्मीदवारों उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। पुडुचेरी के पूर्व मुख्यमंत्री एन रंगासामी थातांचवडी और यानम से चुनाव लड़ेंगे। जबकि पांच सीटों पर एआईएडीएमके के उम्मीदवारों को टिकट दिया जाएगा। आपको बता दें कि नामांकन करने का आज आखिरी दिन है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि ऑल इंडिया एन आर कांग्रेस के नेता और पूर्व सीएम एन रंगास्वामी इस बार पुडुचेरी विधानसभा चुनाव में पारम्परिक सीट थातांचवडी के साथ-साथ वह यनम से भी चुनाव लड़ेंगे। एन रंगास्वामी ने 7 फरवरी 2011 को पार्टी का गठन किया था और 2011 में विधानसभा का चुनाव लड़ा था। एन रंगास्वामी ने यह विधानसभा चुनाव जीता और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री बने। पुडुचेरी के इतिहास में एन रंगास्वामी ऐसे पहले शख्स हैं जिन्होंने अपनी खुद की पार्टी बनाई और जीत हासिल कर सीएम बने।

बता दें कि चुनाव आयोग के मुताबिक पुडुचेरी में 6 अप्रैल को मतदान होगा। यहां एक ही चरण में पुडुचेरी की सभी 30 विधानसभा सीटों पर वोटिंग कराई जाएगी और 2 मई को नतीजे घोषित किये जाएंगे। पुडुचेरी विधानसभा चुनाव में एआईएडीएमके (AIADMK), बीजेपी (BJP), और पूर्व सीएम एन रंगास्वामी की ऑल इंडिया एनआर कांग्रेस गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है।