महाकुंभ में कोरोना एडवाइजरी पर असमंजस, केंद्रीय मंत्री निशंक बोले-गाइडलाइन का होगा पालन - Jai Bharat Express

Breaking

महाकुंभ में कोरोना एडवाइजरी पर असमंजस, केंद्रीय मंत्री निशंक बोले-गाइडलाइन का होगा पालन

 


हरिद्वार में आयोजित होने जा रहे महाकुंभ में एडवाइजरी को लेकर विरोधाभासी बयान सामने आ रहे हैं. केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल का कहना है कि कोरोना महामारी को लेकर जारी हुई एडवाइजरी का पालन करना होगा.


देहरादून:
 पिछले कई दिनों से देश के कई राज्यों में बढ़ती कोरोना की संख्या अन्य राज्यों के लिए एक चिंता बनती जा रही है. उत्तराखंड की अगर बात करें तो राज्य में लगातार संख्या में तो कोरोना की रफ़्तार धीमी रही है लेकिन अब महाराष्ट्र और गुजरात जैसे राज्यों में लगातार मौत और संख्या के आंकड़ों में होती बढ़ोतरी उत्तराखंड की बेचैनी को बढ़ा रही है. वहीं, उत्तराखंड में देश का सबसे बड़ा आयोजन महाकुंभ होने जा रहा है, जिसे लेकर देश के अलग-अलग राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को लेकर प्रशासन के हाथ पांव फूले हैं.


नये मुख्यमंत्री ने कहा-कोई रोक-टोक नहीं


उत्तराखंड में नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह ने पूर्व में कुंभ में जारी की गई पूर्व मुख्यमंत्री की सख्ती और एडवाइजरी को खत्म कर दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि कुम्भ में कोई भी रोक टोक नहीं है और 12 साल बाद आने वाले इस बड़े पर्व में कोई भी बेरोकटोक आ सकता है. बहरहाल एक तरफ जहां नए मुख्यमंत्री ने पुराने मुख्यमंत्री के तमाम फैसले पलट दिए हैं, तो वहीं अब कुंभ में जुटने वाली भीड़ चिंता का सबब बनने जा रही है.


एडवाइजरी का पालन होगा


हरिद्वार से सांसद और केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का कहना है कि, कुंभ भव्य होगा दिव्य होगा लेकिन तमाम एडवाइजरी और नियमों का पालन किया जाएगा.