राफेल फाइटर जेट बनाने वाली कंपनी के मालिक की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

राफेल फाइटर जेट बनाने वाली कंपनी के मालिक की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत

 


फ्रांस के अरबपति कारोबारी ओर राफेल फाइटर जेट (Rafale Fighter Jet) बनाने वाली कंपनी के मालिक ओलिवियर दसॉ (Olivier Dassault) की हेलिकॉप्टर हादसे (Helicopter crash) में मौत हो गई। आपको बता दें कि ओलिवियर दसॉ फ्रांस की संसद के सदस्य भी थे। ओलिवियर दसॉ छुट्टियां मनाने गए थे। इसी दौरान उनका निजी हेलिकॉप्टर नॉर्मंडी दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उनकी मौत हो गई। दसॉ की मौत पर फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने शोक जताया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुबातिक, फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (French President Emmanuel Macron) ने ट्विटर पर लिखा कि ओलिवियर दसॉ फ्रांस से प्यार करते थे। उन्होंने उद्योगपति, स्थानीय निर्वाचित अधिकारी, कानून निर्माता, वायु सेना के कमांडर के तौर पर देश की सेवा की। उनका आकस्मिक निधन एक बहुत बड़ी क्षति है। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति गहरी संवेदना।

बता दें कि ओलिवियर दसॉ (69) फ्रांस के उद्योगपति और अरबों की दौलत के मालिक सर्ज दसॉ के बड़े बेटे थे। उनकी कंपनी में राफेल फाइटर प्‍लेन (Rafael fighter plane) तैयार किए जाते हैं। फ्रांस की संसद का सदस्‍य बनने के बाद उन्‍होंने राजनीतिक कारणों और हितों के किसी भी टकराव (Collision) से बचने के लिए कंपनी के बोर्ड से अपना नाम वापस ले लिया था। 2020 फोर्ब्स की सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में दसॉ को अपने दो भाइयों और बहन के साथ 361वां स्थान मिला था।