युद्धाभ्यास के दौरान BSF का जवान शहीद, तोप की बैरल फटने से हुआ हादसा - Jai Bharat Express

Breaking

युद्धाभ्यास के दौरान BSF का जवान शहीद, तोप की बैरल फटने से हुआ हादसा

 


राजस्थान में आगरा के अकोला का जवान पोखरण में युद्धाभ्यास के दौरान शहीद होगा। बताया जा रहा हैं कि युद्धाभ्यास के दौरान तोप की बैरल फटने से यह हादसा हुआ। जिसमें आगरा के अकोला का जवान शहीद हो गया। जबकि तीन जवान गंभीर घायल हो गए। शहीद सतीश पुत्र छत्रपाल चाहर 2010 में सेना में भर्ती हुआ था। सतीश के शहीद होने की खबर सुनकर परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं अकोला के ग्रामीणों में सतीश के शहीद होने की खबर सुनकर शोक की लहर दौड़ गई है।

आपको बता दें कि, चार दिन पहले भी एक गन का बैरल फट जाने के कारण एक जवान गम्भीर रूप से जख्मी हो गया था। वहीं, इस मामले में अब BSF ने जांच के आदेश दिए हैं। हालांकि बीएसएफ के पास सीमा सीमा से सटे इलाके किशनगढ़ में खुद की फायरिंग रेंज है। लेकिन यहाँ पर 105 एमएम गन की रेंज 17 किलोमीटर होने के कारण गोले दागने का अभ्यास पोखरण में किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि यह हादसा उस वक़्त हुआ जब जवान 105 एमएम गन से गोला दागने का अभ्यास कर रहे थे।

बताया जा रहा है कि शहीद जवान का शव कल गुरूवार को उसके घर अकोला पहुंचेगा। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। वहीं अभी भी 3 अन्य घायलों का इलाज जारी है और रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन सभी की हालत खतरे से बाहर है। बीएसएफ हादसे के कारणों की जांच कर रही है।