MP सरकार का बड़ा एक्शन: भोपाल के सहायक आबकारी आयुक्त संजीव दुबे को हटाया - Jai Bharat Express

Breaking

MP सरकार का बड़ा एक्शन: भोपाल के सहायक आबकारी आयुक्त संजीव दुबे को हटाया

 


भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में शिवराज सरकार द्वारा कई मुद्दों को लेकर बड़ी-बड़ी कार्रवाईयां की जा रही है इस बीच ही आज मंगलवार को शराब परिवहन के मामले में संलिप्त भोपाल के सहायक आबकारी आयुक्त संजीव दुबे को हटा दिया है। जिनके बाद उन्हें आदेश जारी करते हुए ग्वालियर मुख्यालय में पदस्थ किया गया है।

विभाग ने आदेश जारी करते हुए कही बात

इस संबंध में आज मंगलवार को वाणिज्यिक कर विभाग ने भोपाल सहायक आयुक्त दुबे को हटाने के आदेश जारी किए तो वहीं ग्वालियर के सहायक आबकारी आयुक्त अजय शर्मा को भोपाल में पदस्थ किया गया है। बताया जा रहा है कि, संजीव दुबे को भोपाल में शराब के अवैध परिवहन की शिकायतों के चलते हटाया गया है। बता दें कि हाल ही में, विधानसभा के बजट सत्र में कांग्रेस ने ध्यानाकर्षण के माध्यम से पूर्व मंत्री पीसी शर्मा के अलावा बीजेपी विधायकों ने मामला उठाते हुए सदन में कहा था कि, भोपाल में आबकारी अधिकारियों के संरक्षण में अवैध शराब बेची जा रही है।

जारी आदेश के तहत कही बात

कई विवादों में फंसे है सहायक आयुक्त संजीव दुबे

इस संबंध में बताते चले कि, बीते चार साल पहले इंदौर में हुए 41 करोड़ के फर्जी ट्रेजरी चालान मामले में सहायक आबकारी आयुक्त संजीव दुबे का नाम आया था। जिसके बाद सरकार ने एक्शन लेते हुए उन्हें इंदौर से हटाकर धार में पदस्थ कर दिया था। वहीं कमलनाथ सरकार के कार्यकाल के दौरान एक मामले में दुबे और व्हीसल ब्लोअर डॉ. आनंद राय का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसमें दोनों की बातचीत में आबकारी आयुक्त ने जिले के दो कांग्रेस विधायक और एक मंत्री द्वारा शराब ठेकेदारों से लाखों रुपए मांगने का आरोप लगाया था। जिसके बाद सरकार के गिरने से मामला दब गया था। वहीं अब सरकार ने सहायक आयुक्त की कार्यप्रणाली को लेकर एक्शन लिया है।