सरकार ने जारी किए आदेश,45 साल से कम उम्र में वैक्सीन लगाने पर होगी कार्रवाई - Jai Bharat Express

Breaking

सरकार ने जारी किए आदेश,45 साल से कम उम्र में वैक्सीन लगाने पर होगी कार्रवाई

 


भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में जहां महामारी कोरोना का संकट संक्रमण के बढ़ते मामलों के साथ थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं दूसरी तरफ सरकार द्वारा नई व्यवस्था बनाई जा रही है। इस बीच ही कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मध्यप्रदेश ने एक नया आदेश जारी किया है। जिसके तहत प्रदेश में 45 साल से कम उम्र के किसी भी व्यक्ति को कोरोना की वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी। निर्देशों का पालन न करने पर कार्रवाई की जाएगी।

जारी आदेश के तहत कही गई ये बात

इस संबंध में नए आदेश के तहत यह कहा गया कि, सरकार द्वारा यदि निर्देश का सहीं से पालन नहीं होने पर और किसी भी प्राइवेट या सरकारी संस्था के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा 45 वर्ष से कम आयु के व्यक्ति को वैक्सीन लगाई गई तो निलंबन होने के साथ निजी संस्था का लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा। बताते चले कि, यह आदेश अपर संचालक टीकाकरण डॉ. संतोष शुक्ला ने जारी किए हैं।

45 साल के कम उम्र के लोग करने पहुंच रहे है वैक्सीनेशन

इस संबंध में बताते चले कि, अप्रैल के पहले दिन से देश में कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण शुरू हुआ है जिसके तहत 45 साल से ज्यादा के उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। लेकिन इसके विपरीत प्रदेश में सभी उम्र के लोग वैक्सीनेशन करने के लिए पहुंच रहे है। जिसकी वजह से 45 साल से ज्यादा उम्र के लोग वैक्सीन लगवाने से छूट रहे हैं। इसलिए विभाग ने फिलहाल 45 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन लगवाने की तैयारी की है।