बड़ी खबर: कुम्भ नगरी हरिद्वार में फैला भयंकर कोरोना, 50 से ज्यादा साधु-संत आए चपेट में - Jai Bharat Express

Breaking

बड़ी खबर: कुम्भ नगरी हरिद्वार में फैला भयंकर कोरोना, 50 से ज्यादा साधु-संत आए चपेट में




उत्तराखंड के हरिद्वार (Haridwar of Uttarakhand) में चल रहा कुम्भ मेला भी कोरोना की चपेट में आ गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कुम्भ नगरी (Kumbh city ) के अखाड़ों में कोरोना फैल रहा है और अब तक 50 से ज्यादा संत कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीते दिन अखाड़ों के नौ संतों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वहीं इसके साथ ही संक्रमित संतों का आंकड़ा 49 तक पहुंच गया है। हरिद्वार जिले में कुल 629 लोगों संक्रमित मिले हैं, जिनमें 153 श्रद्धालु शामिल हैं। जबकि कुम्भ में शामिल होने के लिए श्रद्धालुओं को कोरोना रिपोर्ट अनिवार्य कर दी थी।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि ऋषिकेश एम्स अस्पताल में भर्ती हैं। जबकि कोविड-19 से पीड़ित मध्य प्रदेश के स्वामी कपिल देव का 13 अप्रैल को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था। 50 संत कोरोना की चपेट में हैं तो एक की मौत हो चुकी है।


बीती 12 अप्रैल को सोमवती अमावस्या और 14 अप्रैल को मेष संक्रांति के अवसर पर दो 'शाही स्नान' का आयोजन किया गया।। शाही स्नान में भाग लेने वाले 48.51 लाख लोग पहुंचे। एक रिपोर्ट के मुताबिक, 10 से 14 अप्रैल के बीच पांच दिनों के बीच में 2,36,751 टेस्ट किए गए हैं। इनमें से 1,701 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।