ट्रेनों के बंद होने को लेकर उठ रहे सवालों का मध्य रेलवे ने दिया जवाब - Jai Bharat Express

Breaking

ट्रेनों के बंद होने को लेकर उठ रहे सवालों का मध्य रेलवे ने दिया जवाब




आज देशभर में एकबार फिर कोरोना ने खौफनाक रूप ले लिया है। कोरोना के संक्रमण से रोकथाम करने के मकसद से कई राज्यों की सरकारें या तो नाईट कर्फ्यू का रास्ता अपना रही है या फिर लॉकडाउन लगा रही है। ऐसे में कुछ शहरों में तो वीकेंड लॉकडाउन भी लागू किया जा चुका है। ऐसे हालातों के बीच अब लोगों को रेलवे को लेकर सवाल उठने लगे हैं कि, कहीं रेलवे फिरसे तो ट्रेनों के संचालन को बंद नहीं कर देगी। हालांकि, इस सवाल का जवाब देने के लिए रेलवे बोर्ड ने एक बयान जारी किया है।

रेलवे बोर्ड का बयान :

दरअसल, पिछले साल लॉकडाउन के कारण इन्हीं दिनों के दौरान रेलवे की सेवाएं बंद थी। वहीं, अब जब एक बार फिर कोरोना का कहर बहुत तेजी से बढ़ रहा है तो लोगों को लग रहा है रेलवे सेवा बंद न हो जाए। इन सब उठ रहे सवालों के उत्तर में मध्य रेलवे ने अपने ट्विटर अकॉउंटर पर ट्वीट कर स्पष्ट कर दिया है। साथ ही लोगों को यह भी स्पष्ट किया गया है कि, लंबी दूरी की घोषित नियमित एवं स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगी। मध्य रेलवे ने ट्वीट कर कहा है,मध्य रेलवे'यात्री कृपया ध्यान दें 'न हो पैनिक, ट्रेनें चलती रहेंगी'।


रेलवे ने दी जानकारी :

बताते चलें, रेलवे ने यह पूरी जानकारी दो ट्वीट के जरिए दी है। पहले में मध्य रलवे ने एक अखबार की कटिंग को सलग्न कर जानकारी दी है। उसके अलावा रेलवे ने दुसरे ट्वीट में लिखा कि,मध्य रेलवेमध्य की एक बार पुनः अपील मध्य रेल द्वारा लगातार समर स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है। लोगों को यह भी स्पष्ट किया जाता है कि लंबी दूरी की घोषित नियमित एवं स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगीं, इन सभी स्पेशल ट्रेनों में कोविड 19 के नियमों व मानदंडों के पालन हेतु केवल कन्फर्म टिकट धारक यात्रियों को ही ट्रेन में बोर्डिंग की अनुमति है,लोगों से अनुरोध है कि वे पैनिक न करें और स्टेशनों की ओर भीड न करें ,केवल 90 मिनट पहले ही स्टेशन पहुंचे। रेलवे वेटिंग लिस्ट को पर लगातार निगाह रखे है जैसी आवश्कता होगी अतिरिक्त स्पेशल ट्रेने चलाई जाएंगी।