भारत में WhatsApp का विकल्प बन सकते हैं ये तीन ऐप, जानिए फीचर्स - Jai Bharat Express

Breaking

भारत में WhatsApp का विकल्प बन सकते हैं ये तीन ऐप, जानिए फीचर्स




व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी 15 मई 2021 से लागू हो जाएगी. इस पॉलिसी को लेकर काफी विवाद चल रहा है. कई लोगों ने व्हाट्सएप का इस्तेमाल बंद कर दिया है.

नई दिल्लीः व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर दुनियाभर में विवाद चल रहा है. तमाम लोगों का मानना है कि कंपनी की नई पॉलिसी उनकी प्राइवेसी के खिलाफ है. व्हाट्सएप इसको लेकर कई बार सफाई दे चुका है, लेकिन लोग अभी भी इसे लेकर चिंतित हैं. व्हाट्सएप कि यह पॉलिसी 15 मई 2021 से लागू हो जाएगी. जो लोग इसको स्वीकार नहीं करेंगे उन्हें अपना व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट करना पड़ेगा. कई लोगों ने अब इस ऐप के विकल्प तलाशने शुरू कर दिए हैं. आज आपको ऐसे तीन आपके बारे में बता रहे हैं जो देश में व्हाट्सएप का बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं.

जब से व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी का ऐलान हुआ है, तब से देश में टेलीग्राम एप की लोकप्रियता में काफी तेजी से उछाल आया है. पिछले कुछ महीनों में करोड़ों लोगों ने इस ऐप को डाउनलोड किया है. यह एक बेहतरीन ऐप है जो कई यूनिक फीचर से लैस है. इस ऐप में आप व्हाट्सएप की तरह फोटो, वीडियो, डॉक्यूमेंट भेज सकते हैं. इसमें आप अपने भेजे हुए मैसेज को एडिट, मैसेज को शेड्यूल व 1.5 GB तक की फाइल शेयर कर सकते हैं. इसके अलावा इसमें कई शानदार फीचर्स है जो व्हाट्सएप को कड़ी टक्कर देते हैं.

भारत में सिग्नल ऐप व्हाट्सएप का दूसरा सबसे बढ़िया विकल्प उभरकर सामने आ रहा है. करोड़ों लोगों ने इस ऐप को इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है. इसमें आप व्हाट्सएप की तरह टेक्स्ट, फोटो, वीडियो और डॉक्यूमेंट शेयर कर सकते हैं. पिछले कुछ महीनों में इस ऐप को लाखों लोगों ने पसंद किया है. लगातार इसके यूजर्स की संख्या बढ़ रही है.




Share Chat




शेयर चैट एप भी व्हाट्सएप का बढ़िया विकल्प बन सकता है. इस ऐप में व्हाट्सएप जैसे कई फीचर्स हैं जिन्हें आप आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं. इस ऐप के देश में करोड़ों यूजर्स हैं. लगातार इसकी लोकप्रियता बढ़ रही है और आने वाले दिनों में यह और ज्यादा पॉपुलर हो सकता है.