थाना प्रभारी एवं आरक्षक ने प्लाज्मा डोनेट कर पेश की मानवता की मिसाल - Jai Bharat Express

Breaking

थाना प्रभारी एवं आरक्षक ने प्लाज्मा डोनेट कर पेश की मानवता की मिसाल


आरक्षक श्री रामकृष्ण शर्मा


थाना प्रभारी कैंट श्री विजय तिवारी


कर्तव्यों का निर्वहन करते हुये थाना प्रभारी कैंट एवं आरक्षक ने प्लाज्मा डोनेट कर पेश की मानवता की मिसाल


जबलपुर | एक तरफ पुलिस कोरोना महामारी के दौर से गुजर रही चरमराई वयवस्था को रात दिन कड़ी मेहनत कर संभाले हुए है, तो कहीं अस्पतालों में खत्म हुई आक्सीजन वयवस्था को दौड़ते हुए खुद ही अपने कंधों पर आक्सीजन सिलेंडर उठा कर अपने कर्तव्यों का निर्वाहन कर रही है , तो कहीं कोरोना से होने वाली समस्याओं में भी अपना अहम् योगदान निभा रही है इसी कड़ी में आज जबलपुर पुलिस ने कोरोना महामारी में लोगों की जान बचाने के लिए अपना प्लाज्मा भी दान कर दिया । सतना जिले से आयी एक महिला एवं छिंदवाड़ा जिले से आये कोरोना संक्रमित पुरुष जिनकी हालत गम्भीर थी जिसे देखते हुये प्लाज्मा थेरेपी की सलाह चिकित्सकों द्वारा दी गयी, दोनों संक्रमित महिला एवं पुरूष को बी पाॅजिटिव प्लाज्मा की आवश्यकता थी, दोनों के परिजन प्लाज्मा की तलाश में परेशान थे।

दोनों के गंभीर हालत की जानकारी लगने पर पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा द्वारा अधीनस्थ अधिकारियों से चर्चा कर दोनों कोरोना संक्रमितों को राहत पहुंचाने हेतु निर्देशित किया गया।  
जानकारी लगते ही थाना प्रभारी कैंट श्री विजय तिवारी और कैंट थाने में ही पदस्थ आरक्षक श्री रामकृष्ण शर्मा जिनका रक्त समूह बी पॉजिटिव है तुरंत प्लाज्मा दान करने के लिए ब्लड बैंक पहुंचे और प्रक्रिया पूर्ण होने के पश्चात प्लाज्मा का दान कर मानवता की मिसाल पेश की।
ज्ञात हो कि थाना प्रभारी श्री विजय तिवारी और आरक्षक रामकृष्ण शर्मा पूर्व में कर्तव्य निर्वहन के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे जो फिलहाल स्वस्थ हैं।
थाना प्रभारी कैंट श्री विजय तिवारी और कैंट थाने में ही पदस्थ आरक्षक श्री रामकृष्ण शर्मा के इस सराहनीय कार्य की जबलपुर पुलिस में सराहना की जा रही है।
आरक्षक रामकृष्ण शर्मा 
जिन्होंने ने बताया कि प्लाज्मा डोनेट करने से ना डरे , इससे किसी प्रकार की कोई कमजोरी नहीं आती है। तथा हमारे द्वारा कोरोना पीड़ितों की जान बचाई जा सकती हैं। व्हाट्सएप पर मैसेज आने के बाद आरक्षक ने जो शानदार  सहयोग किया है उसके लिए पूरा शहर आरक्षक को दिल से सलाम करता है। वीडियो देखें और दिल से भ्रांति को दूर करें। आरक्षक के जज्बे को सलाम।