भोपाल में सेना ने बनाया डेढ़ सौ बिस्तरों का कोविड केयर सेंटर - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

भोपाल में सेना ने बनाया डेढ़ सौ बिस्तरों का कोविड केयर सेंटर




भोपाल । मध्यप्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में विभिन्न संस्थाओं की इमारतों में कोविड केयर सेंटर बनाए जा रहे हैं। राजधानी में सेना के थ्री-ईएमई सेंटर में 150 बेड के कोविड केयर सेंटर बना है, इन 150 बेड में से 40 महिलाओं के लिए आरक्षित किए गए हैं। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने बताया है कि कोविड महामारी में सभी का सहयोग प्राप्त हो रहा है। इसी कड़ी में जिस प्रकार पूरे देश की रक्षा करने के लिए तत्पर सेना मुस्तैदी से लगी रहती है, उसी प्रकार इस संकट के दौर में सेना ने 150 बिस्तरीय कोविड केयर सेंटर शुरू कर सहयोग प्रदान किया है।
सारंग ने कहा कि यह सेंटर भोपाल में सेवा और सुविधा देगा। इसके लिए राज्य सरकार हर संभव मदद करेगी। जल्द ही यहां 10 लीटर वाले ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। इस सेंटर को चिकित्सकीय सहयोग के लिए सिविल अस्पताल, बैरागढ़ से लिंक किया गया है। भोपाल की तरह ही जबलपुर में भी सेना की मदद से कोविड केयर सेंटर खोला जाएगा।

उल्लेखनीय है कि बैरागढ़ स्थित थ्री-ईएमई सेंटर मे जवानों ने 48 घंटों में यह सेंटर तैयार कर दिया। यहां के जवानों को अन्यत्र शिफ्ट किया गया है। यहां मरीज के मनोरंजन, भोजन, योग आदि की व्यवस्था भी की गई है।

निरीक्षण के दौरान मंत्री सारंग के साथ ब्रिगेडियर आशुतोष शुक्ल, कलेक्टर अविनाश लवानिया, डीआईजी इरशाद वली, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विकास मिश्रा, एसडीएम मनोज उपाध्याय, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रभाकर तिवारी भी मौजूद थे।