असम की धरती तेज भूकंप से थरथराई- CM सोनेवाल ने सतर्क रहने का किया आग्रह - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

असम की धरती तेज भूकंप से थरथराई- CM सोनेवाल ने सतर्क रहने का किया आग्रह




असम, भारत। महामारी कोरोना की दूसरी लहर ने देश में में जमकर त्राहिमान मचा रखा है, इस चुनौतीपूर्ण स्‍थिति में अब धरती भी डोलने लगी है। आज सुबह-सुबह असम से भूकंप के झटके महसूस होने की खबरें सामने आई हैं। भूकंप के झटके असम के सोनितपुर इलाके से महसूस किए गए है।

PM मोदी ने CM सोनोवाल से की बात :

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी -NCS) के अनुसार, रिक्टर पैमाने पर आज सुबह 7:51 बजे असम के सोनितपुर में रिक्टर स्केल पर 6.4 तीव्रता का भूकंप आया है। हालांकि, 6.4 की तीव्रता वाले भूकंप ने आज सोनितपुर को दहला दिया है। तो वहीं, राज्य के कुछ हिस्सों में भूकंप को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से फोन पर बात की और केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

CM सोनोवाल ने किया सतर्क रहने का आग्रह :

तो वहीं, असम में 6.4 की तीव्रता के भूकंप से धरती के थरथराने के बाद असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल की प्रतिक्रिया आई। इस दोरान उन्‍होंने कहा- असम में तेज़ भूकंप आया। मैं सभी से सतर्क रहने का आग्रह करता हूं। मैं सभी ज़िलों से अपडेट ले रहा हूं।

साथ ही CM सर्बानंद सोनोवाल ने ये भी बताया- गृह मंत्री अमित शाह ने असम में भूकंप के कारण उभरती स्थिति का जायजा लिया, मेरे साथ फोन पर और हमें हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया। धन्यवाद माननीय गृह मंत्री महोदय।

बताते चले कि, देश में कोरोना के कोहराम के बीच पिछले साल से ही भारत के कुछ राज्य बार-बार भूंकप के झटकों की आपदा को भी झेल रहे हैं एवं देश में इस साल महामारी कोरोना ने जमकर हाहाकार मचाया हुआ है। आलम ये है कि, कई राज्‍यों में बढ़ते कोरोना के मामलों के कारण बेड कम पड़ रहे है और ऑक्‍सीजन की भी भारी कमी हो रही है।