Corona संक्रमण का इन्हें सबसे अधिक है खतरा, देखें लिस्ट, कहीं आप भी तो इसमें नहीं? - Jai Bharat Express

Breaking

Corona संक्रमण का इन्हें सबसे अधिक है खतरा, देखें लिस्ट, कहीं आप भी तो इसमें नहीं?




कोरोना वायरस पूरे देश में तेजी से फैल रहा है. ऐसे में राज्य सरकारों द्वारा एहतियात के तौर पर कहीं कर्फ्यू तो कहीं लॉकडाउन लगाया जा रहा है. हालांकि कोरोना के मामले पहले की अपेक्षा काफी बढ़ चुके हैं. इस कारण आपका यह जानना जरूरी है कि इस बार कोरोना से किन लोगों को सबसे ज्यादा खतरा है. क्योंकि अगर आपको पता होगा तो आप एहतियात के तौर पर कदम उठा सकेंगे. सरकार के #IndiaFightsCorona ट्विटर अकाउंट से एक तस्वीर को साझा किया गया है. इस तस्वीर में बताया गया है कि अखिर किन लोगों को कोरोना से सबसे ज्यादा खतरा है.

ट्वीट के मुताबिक धूम्रपान, हृदय और सांस लेने से संबंधित जो लोग हैं उन्हें कोरोना संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा है. इस कारण सरकार द्वारा गाइडलाइन भी जारी किया गया है. इसके मुताबिक जिनकी आय़ु 60 वर्ष या फिर उससे अधिक है. उन लोगों को कोरोना संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा है. क्योंकि वृद्ध लोगों में कोरोना एक गंभीर बिमारी बन सकता है.

वहीं अगर विश्व स्वास्थ्य संगठन की मानें तो तंबाकू के सेवन करने वालों, धूम्रपान करने वालों में कोरोना संक्रमण का काफी खतरा है. डायबिटीज से संबंधित मरीजों में कोरोना के गंभीर परिणाम देखने को मिले हैं. इसमें लोगों के मरने व संक्रमित होने की संभावना तीन गुणा ज्यादा होती है. नॉन कम्युनिकेबल बिमारी भी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण के खतरने को बढ़ाती है. कॉर्डियोवस्कुलर बीमारी, हृदय संबंधित बिमारी और हार्ट फेलियर जैसी बीमारियों में इसके गंभीर परिणाम देखने को मिले हैं।