Earthquke News: चुनाव के दौरान बंगाल में 12 घंटे के अंदर दूसरी बार भूकंप, कई राज्यों में भी लगे तगड़े झटके - Jai Bharat Express

Breaking

Earthquke News: चुनाव के दौरान बंगाल में 12 घंटे के अंदर दूसरी बार भूकंप, कई राज्यों में भी लगे तगड़े झटके

 


पश्चिम बंगाल (West Bengal) में तीसरे चरण का मतदान हो रहा है। इसी दौरान बीते 12 घंटे के अंदर दूसरी बार भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस हुए हैं। बंगाल ही नहीं असम और बिहार समते कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

बीते 12 घंटे पहले बिहार, दार्जिलिंग समेत उत्‍तर बंगाल के कई इलाकों में सोमवार रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.4 मापी गई। भूकंप का केंद्र सिक्किम-भूटान बॉर्डर पर था। असम, पश्चिम बंगाल और बिहार में भी भूकंप के झटकों के साथ सिक्किम में 5.4 तीव्रता का भूकंप आया। रात 8 बजकर 49 मिनट पर भूकंप आया।

उसके बाद एक बार फिर बंगाल की धरती पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के बाद कई राज्यों के सीएम से पीएम मोदी ने बातचीत की। पीएम नरेंद्र मोदी भूकंप के कारण हुए नुकसान का जायजा लिया। बिहार, असम और सिक्किम के सीएम से पीएम मोदी ने फोन पर बातचीत की।

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, मंगलवार सुबह 4.1 रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता रही। ये हल्का भूकंप उत्तर बंगाल में आया। 12 घंटे से भी कम समय में दूसरा झटका लगा। सुबह 7 बजे सिलीगुड़ी से 64 किमी पूर्व केंद्र रहा। जानकारी के लिए बता दें कि खबर लिखने तक किसी भी तरह के नुकसान की तत्काल रिपोर्ट नहीं मिली।

हालांकि, लोग दहशत में अपने घरों से बाहर निकल आए। उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार और दार्जिलिंग में झटके महसूस किए गए। इसका असर सिक्किम के कुछ हिस्सों में भी महसूस किया गया। पश्चिम बंगाल समेत 5 राज्यों की 475 सीटों पर वोटिंग हो रही है।