'महाभारत फेम' Satish Kaul का हुआ निधन, लंबे समय से बीमार चल रहे एक्टर कोरोना संक्रमित हो गए थे - Jai Bharat Express

Breaking

'महाभारत फेम' Satish Kaul का हुआ निधन, लंबे समय से बीमार चल रहे एक्टर कोरोना संक्रमित हो गए थे



 अदिति त्यागी - पंजाबी और हिन्दी फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता सतीश कौल(Satish Kaul) का निधन हो गया है। मशहूर टीवी सीरियल महाभारत(Mahabharat) में इंद्रदेव की भूमिका निभाने वाले एक्टर सतीश कौल(Satish Kaul) ने 74 की उम्र में आज सुबह ही आखिरी सांस ली। बीते दिनों वो कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे।

सतीश कॉल के निधन की खबर सुनने के बाद IFTDA के डायरेक्टर अशोक पंडित ने उन्हें ट्वीट के जरिए श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा है, सतीश कौल के निधन की खबर सुनकर काफी दुख हुआ। वो मराठी और हिंदी फिल्मों के जाने माने एक्टर थे। पिछले कई दिनों से वो बीमार थे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

बता दें कि महाभारत', 'सर्कस' और 'विक्रम बेताल' जैसे लोकप्रिय टीवी शोज़ में काम करने के बावजूद 74 वर्षीय सतीश कौल पिछले साल लॉकडाउन में बीमारी और फकीरी में ज़िंदगी गुजार रहे थे। लुधियाना में एक छोटे से मकान में रहने वाले सतीश कौल ने बीते साल एक इंटरव्यू में बताया था कि हर महीने किराये के महज 7500 रुपये देने और अपनी दवाइयों के खर्चे के लिए भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। सतीश के पास जो जमा-पूंजी थी वो एक बिजनेस में डूब गए।

इसके साथ ही सतीश कौल ने दोबारा अभिनय शुरु करने की इच्छा भी जताई थी। उन्होने कहा था कि 'अभिनय की आग मुझमें अभी भी जीवित है, वह खत्म नहीं हुई है, काश कोई मुझे आज भी कोई रोल दे, कोई किरदार दे, और मैं उसे निभाऊं। मैं फिर से अभिनय करने के लिए उत्सुक हूं।

2011 में सतीश कौल मुंबई से पंजाब चले गए थे, और वहां उन्होने एक एक्टिंग स्कूल शुरु किया था, लेकिन उनका ये प्रोजेक्ट खास सफल नहीं हो पाया। इसके बाद उनकी जिंदगी में बुरा दौर तब आया जब दुर्घटनावश उनके कूल्हे की हड्डी टूट गई थी। लगभग ढ़ाई साल तक हॉस्पिटल में रहकर उन्होने अपना इलाज करवाया, जिसके बाद उन्हें वृद्धाश्रम में शिफ्ट होना पड़ा था, जहां वह दो साल रहे थे।

वह 300 से ज्यादा पंजाबी और हिन्दी फिल्मों में काम कर चुके थे। सतीश कौल ने बी.आर. चोपड़ा की महाभारत(Mahabharat) में देवराज इंद्र का किरदार निभाया था। सतीश कौल आंटी नंबर वन(Aunty No. 1), और प्यार तो होना ही था(Pyaar To Hona Hi Tha)जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। इसके अलावा उन्होने सीरियल विक्रम और बेताल(Vikram Aur Betaal) में भी काम किया है।

सतीश कौल ने अमिताभ बच्चन, दिलीप कुमार से लेकर शाहरुख खान और गोविंदा तक के साथ काम किया था। सतीश हिंदी और पंजाबी फिल्मों में जाना-पहचाना नाम हुआ करते थे।