जबलपुर पुलिस क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्यवाही फरार 307 के आरोपी को धर दबोचा - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

जबलपुर पुलिस क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्यवाही फरार 307 के आरोपी को धर दबोचा


हत्या के प्रयास के प्रकरण में फरार 5 हजार रूपये का एक ईनामी आरोपी पकड़ा गया।

30 हजार रूपये की कि गई थी मांग, रूपये देने से मना करने पर युवकों ने किया था प्राण घातक हमला।

जबलपुर | थाना कोतवाली में दिनांक 14-3-21 को मारपीट में आयी चोटों के कारण मेडिकल कालेज मे उपचारार्थ भर्ती धीरज साहू उम्र 28 वर्ष निवासी दीक्षितपुरा ने बताया था। कि दिनांक 14-3-21 की रात में घर की किराना दुकान पर बैठा था। रात लगभग 9-15 बजे शिवम दुबे और विक्की दुबे निवासी दीक्षितपुरा  उसकी दुकान पर आये और जबरदस्ती  30 हजार रूपये देने को कहने लगे ,उसने रूपये देने से मना किया जिस पर शिवम दुबे और विक्की दुबे गाली गलौज करने लगे और कहने लगे कि यदि तूने आज रूपये नहीं दिये तो तुझे उठवा लेगें। और किसी केस में फसवा देगें कहते हुये दोनों उससे पेैसे मांगने लगे, उसने विरोध किया तो शिवम दुबे ने जान से मारने की नियत से टेंट हाउस के सामने चाकू से हमला कर उसके पेट एवं वायें हाथ की उंगली में चोट पहुंचा दी, विक्की दुबे ने भी जान से मारने की नियत से लोहे की राॅड से हमला कर उसकी पीठ में चोट पहुंचा दी वह चिल्लाया तो उसका बड़ा भाई निशांत उर्फ पप्पू साहू और दुकान के ग्राहक शनि भोंसले ने बीच बचाव किया तो शिवम दुबे और विक्की दुबे दोनों ही मारपीट कर जान से मारने की धमकी देते हुये भाग निकले पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर धारा 307, 294, 506, 34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना मे लिया था। आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु सम्भावित स्थानों पर दबिश दी गयी, पकडे़ न जाने पर पुलिस अधीक्षक जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा द्वारा फरार आरोपी शिवम दुबे उम्र 24 वर्ष एवं विक्की उर्फ विवेक दुबे उम्र 27 वर्ष दोनों निवासी गणेश मंदिर के पास दीक्षितपुरा की गिरफ्तारी पर 5-5 हजार रूपये के नगद पुरूस्कार की उद्घोषणा की गयी।

थाना प्रभारी कोतवाली अनिल गुप्ता ने बताया कि दोनों फरार आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु तलाश पतासाजी की जा रही थी, तलाशी के दौरान छान बीन करने पर क्राईम ब्रांच की टीम के द्वारा हत्या के प्रयास के प्रकरण में फरार शिवम पिता बालकृष्ण दुबे उम्र 24 वर्ष निवासी गणेश मंदिर के पास दीक्षितपुरा को पकड़ा गया है। शिवम दुबे को प्रकरण में विधिवत गिरफ्तार कर मान्नीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।


उल्लेखनीय भूमिका - हत्या के प्रयास के प्रकरण में फरार 5 हजार रूपये के ईनामी आरोपी को पकड़ने में क्राइम ब्रांच के सहायक उप निरीक्षक प्रमोद पाण्डे, प्रधान आरक्षक राममिलन चक्रवर्ती, नितिन मिश्रा, अजय सोनकर की सराहनीय भूमिका रही।