कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाकर कपल ने फ्लाइट में रचाई थी शादी, अब DGCA ने दिए जांच के आदेश - Jai Bharat Express

Breaking

कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाकर कपल ने फ्लाइट में रचाई थी शादी, अब DGCA ने दिए जांच के आदेश



कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) की धज्जियां उड़ाकर स्पाइस जेट फ्लाइट में शादी रचाने के मामले में अब डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने जांच के आदेश दिए हैं. मामले की जानकारी रखने वाले अधिकारियों का कहना है कि उड्डयन नियामक ने फ्लाइट के क्रू को भी हटा दिया है.

दरअसल हाल ही में सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी जिसमें में एक कपल फ्लाइट में शादी रचाता नजर आया. जानकारी के मुताबिक इस शादी में 100 लोग मौजूद जिनमें से किसी ने भी न तो ठीक तरीके से मास्क पहना हुआ था और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग थी. कोरोना गाइडलाइन का इस तरीके से उल्लंघन करने के आरोप में ये कदम उठाया गया है.

देश में कोरोना संकट के चलते फिलहाल कई राज्यों लॉकडाउन लागू है. तमिलनाडु में लॉकडाउन लगा हुआ है जिसके चलते शादियों में केवल 50 लोगों को शामिल होने की इजाजत है. बताया जा रहा है कि इन्हीं नियमों के चलते राकेश और दीक्षा नाम के कपल ने चार्टड फ्लाइट में शादी रचाने का फैसला किया.

DGCA ने स्पाइस जेट को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया है और मामले की पूरी जानकारी मांगी है. इसी के साथ DGCA ने स्पाइस जेट को उन सभी लोगों के खिसाफ शिकायत दर्ज करने के लिए कहा है जिन्होंने कोरोना नियमों की अवहेलना की है.

रविवार सुबह सात बजे शादी की फ्लाइट ने मदुरै अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरी. जब विमान मीनाक्षी अम्मन मंदिर के ऊपर उड़ रहा था, तो ये कपल शादी के बंधन में बंध गए. अब सोशल मीडिया पर भी इस शादी की खूब चर्चाएं हो रही है. वायरल हो रही समारोह की तस्वीरों से पता चलता है कि जो लोग इस हवाई विवाह में शामिल हुए थे, उन्होंने ठीक तरह से मास्क भी नहीं पहना था और ना ही कोई सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहा था."

इस अनोखी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पहुंचते ही लोगों ने भी अलग-अलग तरह से अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कराई. ज्यादातर सोशल मीडिया यूजर्स का मानना है कि कोरोना की दूसरी लहर के समय इस तरह के भव्य आयोजन की कोई आवश्यकता नहीं थी.