चक्रवाती तूफान यास का बंगाल की खाड़ी में दिखने लगा असर, ओडिशा के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश - Jai Bharat Express

Breaking

चक्रवाती तूफान यास का बंगाल की खाड़ी में दिखने लगा असर, ओडिशा के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश



चक्रवाती तूफान यास का असर पश्चिम बंगाल और ओडिशा में दिखने लगा है। ओडिशा के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार, तूफान यास बुधवार तक ओडिशा और बंगाल के तट को पार कर सकता है। उम्मीद जताई जा रही है कि खतरनाक तूफान में तब्दील हो चुके यास के तट से टकराने के दौरान हवा की रफ्तार 160 किलोमीटर प्रति घंटे हो सकती है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बंगाल की खाड़ी और उसके आस पास के इलाक़ों में इस तूफ़ान यास असर दिखना शुरू हो गया है। इन इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हो रही है। बताया जा रहा है कि ओडिशा के चांदीपुर में आज सुबह से ही लगातार तेज बारिश हो रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, यास के खतरे को देखते हुए भारतीय वायुसेना और एनडीआरएफ की टीम पूरी अलर्ट पर हैं। बता दें कि राहत और बचाव कार्य के लिए पहले से ही एनडीआरएफ की 99 टीमों को पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रेदश, ओडिशा, तमिलनाडु, अंडमान निकोबार द्वीप समूह में तैनात किया गया है।

पश्चिम बंगाल में एनडीआरएफ की 10 और टीमें तैनात की गई

इंडियन एयरफोर्स ने भी अपने 11 परिवहन विमान और 25 हेलीकॉप्टर तैयार किए हुए हैं। बता दें कि डीजी एनडीआरएफ एसएन प्रधान ने कहा कि चक्रवात यास से पहले पश्चिम बंगाल में एनडीआरएफ की 10 और टीमें तैनात की गई हैं। इसी के साथ राज्य में कुल 45 टीमें तैनात हो गई हैं।

25 ट्रेनें रद्द

आईएमडी के मुताबिक तूफ़ान का असर 26 मई को असम और मेघालय में देखने को मिलेगा। जबकि 28 मई को बिहार में देखने को मिल सकता है। इसी लिए रेलवे ने 24 मई से 29 मई के बीच चलने वाली 25 ट्रेनों को रद्द कर दिया है।