ओडिशा में 16 जुलाई तक जारी रहेगा आंशिक लॉकडाउन, जानें क्या खुलेगा और क्या बंद रहेगा? - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

ओडिशा में 16 जुलाई तक जारी रहेगा आंशिक लॉकडाउन, जानें क्या खुलेगा और क्या बंद रहेगा?



भुवनेश्वर: ओडिशा में कोरोना संक्रमण को लेकर आंशिक रूप से लॉकडाउन 16 जुलाई तक जारी रहेगा. राज्य के मुख्य सचिव सुरेश चंद्र महापात्र ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि राज्य के बीस जिलों में पॉजिटिविटी रेट पांच फीसदी से कम है इसलिए वहां वीकेंड पर कोई बंदी नहीं होगी. इन जिलों में केवल नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा जिसकी अवधि शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक होगी.

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक कोरोना गाइडलाइंस के हिसाब से दुकानों को खोलने की इजाजत होगी. मॉल्स और पार्लर नहीं खुलेंगे लेकिन सैलून को खोलने की इजजात दी गई है. पब्लिक ट्रांसपोर्ट की भी इजाजत है लेकिन जितनी सीट होगी उतने ही यात्री सफर कर सकेंगे.

सुरेश चंद्र महापात्र ने बताया कि राज्य के दस जिले जहां पर कोरोना की पॉजिटिविटी रेट पांच फीसदी से ज्यादा है वहां वीकेंड पर बंदी और नाइटकर्फ्यू दोनों जारी रहेगी. इन दस जिलों में दुकानें तो खुलेंगी लेकिन उनकी समयसीमा सुबह छह बजे से दोपहर दो बजे तक ही होगी. यहां भी मॉल और पार्लर बंद रहेंगा. साथ ही साथ साप्ताहिक बाजार खोलने की भी इजाजत नहीं होगी.

ओडिशा में कोरोना की स्थिति

ओडिशा में कोरोना वायरस के कारण 48 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की कुल संख्या बुधवार को 4,000 को पार कर गयी. प्रदेश में मृतकों की यह संख्या किसी एक दिन की सर्वाधिक संख्या है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

अधिकारी ने बताया कि संक्रमण के कम से कम 3,371 नए मामलों के सामने आने से संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 9,09,800 हो गयी. उन्होंने बताया कि राज्य में इस बीमारी के कारण जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या 4,018 हो गयी.

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने ट्विटर पर कहा, "यह सूचना देते हुए अफसोस हो रहा है कि अस्पतालों में इलाज के दौरान 48 कोविड मरीजों की मौत हो गयी.’’ खुर्दा में सात मरीजों की मौत हो गयी जबकि कटक और नयागढ़ में से, पांच-पांच और गंजम और सुंदरगढ़ जिलों में चार-चार मरीजों की मौत हो गयी.