Mausam Ki Jankari: दिल्ली-हरियाणा और उत्तर प्रदेश में थोड़ी देर में बारिश, 7 जिलों में बरसात का येलो अलर्ट जारी - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

Mausam Ki Jankari: दिल्ली-हरियाणा और उत्तर प्रदेश में थोड़ी देर में बारिश, 7 जिलों में बरसात का येलो अलर्ट जारी



Mausam Ki Jankari: देश में मानसून के लिए अभी भी कई राज्य इंतजार कर रहे हैं। दिल्ली में अगले सप्ताह तक मानसून पहुंचेगा लेकिन बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। दिल्ली और आप पास के राज्य के लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली है।

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा समेत राजस्थान के कई ईलाकों में आज बारिश होने की संभावना है। दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना है तो वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश-बिहार जैसे राज्यों में आज फिर बारिश के आसार है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मौसम विभाग की तरफ से देश के अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है। पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी-दक्षिणी मध्य प्रदेश, गोवा और पूर्वोत्तर के राज्य शामिल हैं।

दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को राजधानी दिल्ली में कई जगहों पर बादल छाए रहेंगे। कुछ इलाकों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी होगी। आगे कहा कि आज सुबह तो आसमान साफ रहा, लेकिन शाम तक बादल छा जाएंगे। न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 26.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

जबकि दूसरी तरफ बिहार में अभी भी बारिश का जोर तेज है। नदियां उफान पर हैं। जिसके चलते पटना में जलभराव हो गया है। कई घर डूब गए हैं। बिहार में अगले 72 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट किया गया है। मौसम विभाग ने पूरे राज्य में बारिश को लेकर पहले ही अलर्ट कर दिया है। बीते शुक्रवार और शनिवार को बिहार की राजधानी पटना और उसके आस पास के इलाकों में जोरदार बारिश हुई। इस दौरान भारी बारिश दर्ज की गई।

यूके के 7 जिलों में बारिश का अलर्ट

वहीं दूसरी तरफ पहाड़ी राज्यों में भी इन दिनों बारिश मेहरबान है। उत्तराखंड के 7 जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट मौसम विभाग की तरफ से जारी कर दिया गया है। इन 7 जिलों में नैनीताल, अल्मोड़ा, चंपावत, देहरादून, टिहरी, पौड़ी और पिथौरागढ़ में बारिश का येलो अलर्ट कर दिया है। वहीं उत्तराखंड में तीव्र बौछारें पड़ने का अनुमान है। मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की संभावना है।