zydus cadila: तीसरी लहर से पहले बड़ी खबर, जुलाई या अगस्त से लगना शुरू होगा बच्चों को टीका - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

zydus cadila: तीसरी लहर से पहले बड़ी खबर, जुलाई या अगस्त से लगना शुरू होगा बच्चों को टीका



भारत में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के दौरान एक बड़ी खबर सामने आई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्वदेशी वैक्सीन जायडस कैडिला का ट्रायल लगभग पूरा हो चुका है। अब बच्चों को जल्द ही वैक्सीन लगेगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमहदाबाद की कंपनी जायडस-कैडिला तीसरे फेज का ट्रायल पूरा कर चुकी है। जिसके बाद ये वैक्सीन जुलाई या अगस्त से बच्चों को लगनी शुरू हो जाएगी। 12 से 18 साल की उम्र के बच्चों को यह वैक्सीन दी जाएगी। वैक्सीन को लेकर कोविड वर्किंग ग्रुप के चेयरमैन डॉ एनके अरोड़ा ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आने वाले वक्त में कंपनी रोजाना कम से कम एक करोड़ डोज तैयार करेगी।

मंजूरी के लिए जल्द आवेदन

डॉक्टर एन के अरोड़ा ने कहा कि जायडस कैडिला का ट्रायल लगभग पूरा हो चुका है। जुलाई के अंत तक या फिर अगस्त के शुरूआत में वैक्सीन 12 से 18 साल के बच्चों के लगनी शुरू हो जाएगी। साथ ही कंपनी जल्द ही मंजूरी के लिए आवेदन भी करेगी। बीते 18 जून को जानकारी सामने आई थी कि कंपनी कैडिला 10 दिनों के अंदर वैक्सीन के इंमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी के लिए आवेदन कर सकती है। तीसरी लहर बच्चों के लिए ज्यादा खतरनाक बताई गई है।

इसके साथ ही केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दायर कर वैक्सीन को लेकर जानकारी दी है। हलफनामे में सरकार ने यह भी कहा कि देश की पात्र आबादी का टीकाकरण करने के वास्ते टीका उपलब्ध रहेगा। जानकारी के लिए बता दें कि अभी देश में 18 प्लस का वैक्सीनेशन जारी है। बीते 21 जून से वैक्सीनेशन अभियान में तेजी आई है। इससे पहले 45 साल से ऊपर के लोगों को टीका लगया जा रहा था। उससे पहले 65 प्लस उम्र के लोगों को सबसे पहले वैक्सीन दी गई।