किसी का भी WhatsApp Status कैसे डाउनलोड करे - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

किसी का भी WhatsApp Status कैसे डाउनलोड करे

आप थर्ड पार्टी ऐप की सहायता से आसानी से किसी का भी Status Save कर सकते हैं।

यह ऐप आपको आसानी से Google Play Store में मिल जायेगा।

आपको बताते है। कि किसी का भी WhatsApp Status कैसे डाउनलोड करे कई बार हमें अपने दोस्त का Status फोटो वीडियो पसंद आ जाता है। जिसे हम भी अपने व्हाट्सएप्प में लगाने की कोशिश करते हैं। लेकिन जानकारी के आभाव के कारण लगा नहीं पाते हैं। फिलहाल WhatsApp में भी ऐसा कोई ऑफिसियल ऑप्शन मौजूद नहीं है जिससे आप किसी के Status को अपने गैलरी में Save कर सके। आप अपने Friend के स्टेटस को देख तो सकते हैं लेकिन वहां डाउनलोड का कोई ऑप्शन नहीं होता है। अगर आपको अपने दोस्त के स्टेटस को सेव करना है तो इसके लिए आपको थर्ड पार्टी ऐप्स की सहायता लेनी होगी।



हम सभी जानते है WhatsApp दुनिया के सबसे पॉपुलर मैसेंजर ऐप्स में गिना जाता है यह इतना लोकप्रिय है कि आपको यह सभी स्मार्टफोन यूजर के पास इंस्टाल मिल जायेगा। बता दे कि साल 2010 में लांच किये गए इस App के दुनियाभर में 5 अरब से भी ज्यादा यूजर है। WhatsApp की टीम भी यूजर की दिलचस्पी बनाये रखने के लिए समय समय पर नए फीचर पेश करती रहती है इन्ही में से एक Status फीचर है जो लोगो को काफी पसंद आया है। Status में आप 30 सेकंड तक का फोटो या वीडियो अपलोड कर सकते हैं।

जैसा कि हमने आपको बताया WhatsApp में ऑफिसियल कोई ऑप्शन नहीं होता है। जिससे आप दूसरो के Status डाउनलोड कर सके लेकिन आप थर्ड पार्टी ऐप की सहायता से आसानी से किसी का भी Status Save कर सकते हैं। यहाँ हम जिस Status Download करने वाला App के बारे में बताने जा रहे हैं उसका नाम Status Saver है जिसे LaZy GeNiOuZ InC द्वारा बनाया गया है। यह ऐप आपको आसानी से Google Play Store में मिल जायेगा।



गूगल प्लेस्टोर में अब तक इसे 50 मिलियन से ज्यादा बार इंस्टाल किया जा चुका है। इसके साथ ही इसे लोगो द्वारा 4.4 की शानदार रेटिंग मिली हुई है इसका मतलब यह हुआ कि इसे काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। यह महज 5MB का ऐप है जो आपके फोन की ज्यादा मेमोरीज इस्तेमाल नहीं करेगा तो इसे कैसे यूज करते है उसकी जानकारी नीचे दी गयी है।

1. सबसे पहले Status Saver App को गूगल प्लेस्टोर में जाकर इंस्टाल करे।

2. अब इसे ओपन करे और यह कुछ परमीशन मांगेगा इसे Allow कर दें।

3. यहाँ आप WhatsApp में जितने भी Status देखेंगे वह ऑटोमेटिक इस App में दिखाई देने लग जायेंगे।


4. अब आपको जिस भी स्टेटस वीडियो को Save करना चाहते है उस वीडियो के ऊपर देर तक दबाकर रखना है।



5. इससे आपके सामने स्क्रीन में सबसे ऊपर Save का ऑप्शन आ जायेगा जिसपर क्लिक करके आप Status डाउनलोड कर सकते हैं।

इस तरह आप बहुत आसान तरीका से Status Saver App के जरिये अपने दोस्त का स्टेटस फोटो या वीडियो अपने मोबाइल की गैलरी में Save कर सकते हैं। बता दे कि WhatsApp में स्टेटस का फीचर हाल ही में लाया गया था यह लोगो को काफी पसंद आ रहा है क्योंकि इससे लोग अपनी मनमर्जी के फोटो या वीडियो अपने Friend को दिखा सकते हैं।

तो अब आप जान गए होंगे कि किसी का भी WhatsApp Status कैसे डाउनलोड करेें कई बार ऐसा होता है कि हमें अपने दोस्त का Status फोटो या वीडियो पसंद आ जाता है। जिसे हम भी अपने WhatsApp में अपलोड करने की कोशिश करते हैं। पहले के समय यह थोड़ा मुस्किल था लेकिन अब इससे सम्बंधित कई Apps आ गए हैं जिनकी मदद से आप आसानी से किसी भी दोस्त का Status डाउनलोड कर सकते हैं।