13 अप्रैल के बाद गेहूं उपार्जन के लिए स्लॉट बुक नही कर पाएंगे किसान जिला सूचना विज्ञान अधिकारी ने दी जानकारी इस लिंक पर जाकर करें स्लॉट बुकिंग - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

13 अप्रैल के बाद गेहूं उपार्जन के लिए स्लॉट बुक नही कर पाएंगे किसान जिला सूचना विज्ञान अधिकारी ने दी जानकारी इस लिंक पर जाकर करें स्लॉट बुकिंग

13 अप्रैल के बाद गेहूं उपार्जन के लिए स्लॉट बुक नही कर पाएंगे किसान जिला सूचना विज्ञान अधिकारी ने दी जानकारी।



 


जिला सूचना विज्ञान अधिकारी आशीष शुक्ला ने जानकारी दी कि एसएमएस एवं स्लॉट की वैद्यता 7 कार्यालयीन दिवस की है।


जबलपुर | 13 अप्रैल के बाद गेहूं उपार्जन के लिए स्लॉट बुक नही कर पाएंगे,इसकी जानकारी आज किसान जिला सूचना विज्ञान अधिकारी ने दी है।  कृषको को वर्ष 2022-23 में समर्थन मूल्य पर गेहूं विक्रय हेतु  http://www.mpeuparjan.nic.in पर स्लॉट बुकिंग कर उपार्जन केन्द्र एवं दिनांक का चयन करने की सुविधा दी गई है। जिला सूचना विज्ञान अधिकारी आशीष शुक्ला ने किसानों से आग्रह किया है कि गेहूँ उपार्जन के लिये 13 अप्रैल तक स्लॉट बुक कर लें। इसके बाद स्लॉट बुकिंग की सुविधा बंद कर दी जायेगी।



श्री आशीष शुक्ला ने बताया कि समर्थन मूल्य पर गेहूँ का उपार्जन प्रारंभ होने से अभी तक 59 किसानों से 8892 क्विंटल गेहूँ की खरीदी की गई एवं 4917 क्विंटल गेहूँ का परिवहन किया जा चुका है। वहीं 10 चना उपार्जन केंद्रों पर 11 किसानों से 275 क्विंटल चने की खरीदी की जा चुकी है। अभी तक 3223 किसानों द्वारा गेहूं की स्लॉट बुकिंग की गई है एवं 804 चने की फसल वाले किसानों को प्रथम एसएमएस किया जा चुका है।



जिला सूचना विज्ञान अधिकारी आशीष शुक्ला ने जानकारी दी कि एसएमएस एवं स्लॉट की वैद्यता 7 कार्यालयीन दिवस की है। उन्होंने बताया कि किसानों द्वारा स्वयं के मोबाइल, लैपटॉप, एम.पी.ऑनलाइन केंद्र, सीएससी केंद्र, समिति केंद्र व साइबर कैफे के जरिये 6 मई तक के लिये गेहूँ के विक्रय हेतु 13 अप्रैल तक स्लॉट की बुकिंग की जा सकती है।