MRP से अधिक रेट में एन.सी.आर.टी. की किताबें बेच रहे चिल्ड्रन बुक हाऊस सील - Jai Bharat Express

Breaking

MRP से अधिक रेट में एन.सी.आर.टी. की किताबें बेच रहे चिल्ड्रन बुक हाऊस सील

चिल्ड्रन बुक हाउस का मालिक बेच रहा था एम.आर.पी. से अधिक रेट में एन.सी.आर.टी. की किताबें पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज, 3 पुलिस गिरफ्त में।



सूचना पर कार्यवाही करने पहुंचे कार्यपालिक मजिस्ट्रेट के साथ शासकीय कार्य में व्यवधान उत्पन्न कर झूमाझटकी एवं मारपीट करने वाले चिल्ड्रन बुक हाउस के मालिक एवं रिश्तेदारों तथा अन्य के विरूद्ध प्रकरण दर्ज, 3 पुलिस गिरफ्त में।








जबलपुर |MRP. एम.आर.पी. से अधिक रेट में एन.सी.आर.टी. की किताबें बेच रहे मालिक और अन्य के खिलाफ पुलिस ने प्रकरण दर्ज करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी ओमती एस.पी.एस. बघेल ने बताया कि आज दिनॉक 7-4-22 को  श्री सुरेश कुमार सोनी नायब तहसीलदार केन्ट रांझी द्वारा बताया गया कि कलेक्ट्रर महोदय जबलपुर द्वारा आदेशित किया गया है कि कोई भी पुस्तक भंडार का विक्रेता किसी भी स्टूडेट को एम.आर.पी. के रेट से अधिक में पुस्तकों का विक्रय नही करेगा।



आज दिनांक 07/04/22 को यह जानकारी मिली कि नौदरा  ब्रिज के पास चिल्ड्रन बुक हाउस पर एन.सी.ई.आर.टी. की कक्षा 8 वीं की 2017 के एडिशन की साईंस की बुक जिसकी एम.आर.पी. 50/-रुपये थी को 65 रूपये में चिल्ड्रन बुक हाउस  के मालिक द्वारा ग्राहको को विक्रय किया जा रहा है।उक्त संबंध में कार्यवाही हेतु वह आर.के. ढोके (नापतोल इंस्पेक्टर), प्राचार्य शासकीय स्कूल रामपुर संकुल,पटवारी कमल धुर्वे के साथ उक्त दुकान पर जाकर एन.सी.ई.आर.टी. की कक्षा 8 वीं की 2017 के एडिशन की र्साइंस की बुक एक प्राईवेट व्यक्ति से खरीदवाने पर चिल्ड्रन बुक हाऊस के द्वारा एम.आर.पी. रेट 50/- रूपये से अधिक रेट 65/- रूपये पर देने पर उक्त खरीदने संबधी सभी वैधानिक लिखापढ़ी कर एम.आर.पी. से अधिक रेट पर किताब बेचने पर दुकान सील बंद करने अपने स्टाफ के साथ पहुँचें तो दुकान मालिक अखिलेश वर्मा उसके साथ अभद्रता करते हुये शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न कर छीना झपटी करने लगा, एवं दुकान पर खड़े अखिलेश वर्मा के परिजन धनेश वर्मा, सूर्य प्रकाश वर्मा, शशांक श्रीवास्तव, हर्षित व अन्य लोगो ने उसके व उसके साथ आये स्टाफ के लोगो केा घेरकर रोक लिया व दुकान सीलबंद करने से मना करने लगे तथा सार्वजनिक रूप से  गाली गलौज कर मारपीट करने लगे।



रिपोर्ट पर चिल्ड्रन्स बुक हाउस दुकान मालिक अखिलेश वर्मा, धनेश वर्मा, सूर्य प्रकाश वर्मा, शशांक श्रीवास्तव, हर्षित व अन्य लोगो के विरूद्ध धारा 147,186,353,332,341 भादवि का अपराध पंजीबद्ध धनेश वर्मा, हर्षित, शशांक श्रीवास्तव को अभिरक्षा में लेकर शेष की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है।