विदिशा में दो संदिग्ध विदेशी नागरिक गिरफ्तार, कई देशों की मुद्रा और ईरानी पासपोर्ट बरामद - Jai Bharat Express

Breaking

विदिशा में दो संदिग्ध विदेशी नागरिक गिरफ्तार, कई देशों की मुद्रा और ईरानी पासपोर्ट बरामद

विदिशा में दो संदिग्ध विदेशी नागरिक हुए गिरफ्तार, कई देशों की मुद्रा और ईरानी पासपोर्ट बरामद।





विदिशा| मध्य प्रदेश के विदिशा जिले से दो संदिग्ध विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है,गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि विदिशा के सिरोंज से दोनों विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल पुलिस छानबीन में जुटी हुई है।दोनों में से किसी को भी हिंदी और अंग्रेजी समझ नहीं आती, वे अरबी एंव रूसी भाषा बोल रहे हैं। इसलिए पूछताछ में दिक्कतें आ रही है। मौके पर ट्रांसलेटर्स को बुलाया गया है ताकि उनसे पूछताछ की जा सके।


मिश्रा के मुताबिक उनके पास से अमेरिकन डॉलर, यूरो, ईरानी मुद्रा और भारतीय रुपया बरामद किया गया है। उनके पास जो पासपोर्ट मिला है उससे पता चलता है कि वे ईरान के अल बुर्ज के रहने वाले है।जानकारी मिली है कि यह लोग तेहरान से दिल्ली होते हुए यहां आए हैं। उन्हें जिस टैक्सी ड्राइवर ने यहां छोड़ा है उसका नंबर स्विच ऑफ आ रहा है।


उधर बुरहानपुर पुलिस ने खालिस्तानी संगठन से जुड़े एक युवक को धर दबोचा है। आरोपी का नाम आसन सिंह सिकलीगर है। गृहमंत्री ने बताया है कि वह खालिस्तानियों को हथियार सप्लाई करने के मामले में लंबे समय से फरार चल रहा था। आरोपी से पूछताछ के लिए दूसरे राज्यों की पुलिस भी आ सकती है।