पुष्पा की तर्ज पर नरसिंहपुर में बेशकीमती सागौन की नदी के सहारे गजब तस्करी, माल पकड़ा गया, पुष्पा फरार है।देखें Video - Jai Bharat Express

Breaking

पुष्पा की तर्ज पर नरसिंहपुर में बेशकीमती सागौन की नदी के सहारे गजब तस्करी, माल पकड़ा गया, पुष्पा फरार है।देखें Video

पुष्पा की तर्ज पर अजब एमपी में गजब तस्करी नरसिंहपुर में बेशकीमती सागौन के पेड़ों की तस्करी नदी के सहारे हो रही थी,फॉरेस्ट ने पुष्पा को झुका दिया,माल पकड़ा गया पुष्पा फरार है।





नरसिंहपुर |पुष्पा फिल्म  की स्टाइल में सागौन की लकड़ियों को नदी में बहा कर तस्करी का अजब- गजब मामला सामने आया है। बरांझ नदी में सागौन की तस्करी करने वाले पुष्पा फिल्म की तर्ज पर सागर के पास खालवा के जंगल से पेड़ काटकर उन्हें रांझ नदी में बहा देते थे,वन विभाग की टीम को जैसै ही इसकी खबर लगी तो टीम अलर्ट हो गई और प्लान बना कर चार आरोपियों को धर दबोचा है। अब ये चारों तस्कर पुलिस की गिरफ्त में हैं।


मुखबिर की सूचना पर टीम ने की कार्रवाई


लंबे समय से चल रही इस पुष्पा स्टाइल की तस्करी का पता मुखबिरों के जरिए वन विभाग के अधिकारियों को लगा, वनरक्षक और बीट गार्डों ने दो रात और 1 दिन जाग कर 52 नग सागौन की लकड़ी को नदी में बहते हुए पकड़ कर जब्त कर लिया है। आलनपुर बीट बरमान रेंज के बीट प्रभारी भूपेंद्र ठाकुर ने बताया हम लोगों को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी, कि रात मे बरांझ नदी पर कुछ लोग लकड़ी बहा कर आ रहे हैं। हमने रात में गश्त की तो वो लोग वहीं पर रस्सी में लट्ठ बांध कर चले गए, हम लोगों ने इसके लिए दो रात और 1 दिन की मशक्कत की जिसके बाद हम लकड़ी तस्करों की ये लकड़ी पकड़ पाए हैं।



मामले में 4 तस्कर गिरफ्तार


वन विभाग की टीम ने घेराबंदी कर सागौन की तस्करी करने वाले आरोपित 22 वर्षीय मुकेश सिंह, 21 वर्षीय सुरेश सिंह निवासी रह्मानपुर (नेपागनगर), 23 वर्षीय रामचंद्र निवासी पांच इमली (नेपानगर ) और 38 वर्षीय कमल निवासी परेठा (खकनार) को गिरफ्तार करते हुए नौ सागौन के लठ्ठे कुल 2.590 घनमीटर के जब्त किए है। इसका मूल्य एक लाख रुपए से अधिक है। आरोपितों के पास से दो टार्च, टेप, रस्सी, आरे व कुल्हाड़ी जब्त की है।