इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के बाद स्टेडियम में भड़की हिंसा, 127 की मौत 180 से ज्यादा घायल देखें वायरल Video - Jai Bharat Express

Breaking

इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के बाद स्टेडियम में भड़की हिंसा, 127 की मौत 180 से ज्यादा घायल देखें वायरल Video


इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के बाद स्टेडियम में भड़की हिंसा, 127 की मौत 180 से ज्यादा घायल👇👇👇👇



Indonesia
|इंडोनेशिया से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां  एक फुटबॉल मैच के बाद हिंसा भड़क गई, जिसमें 127  लोगों की मौत हो गई। जबकि घायलों की संख्या 180 पार कर चुकी है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने पुलिस के हवाले से बताया कि हारने वाली टीम के दर्शक भड़क गए और पिच पर हमला बोल दिया,जिसके बाद से पुलिस ने उपद्रवियों को काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे, जिसके बाद भगदड़ मच गई और सैंकड़ों की संख्या में लोग मारे गए।


                कैसे शुरू हुआ झगड़ा


खबरों के मुताबिक अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुरबाया के बीच मैच चल रहा था।मैच में अरेमा की टीम हार गई। जिसके बाद अपनी टीम को हारता देख बड़ी संख्या में प्रशंसक मैदान की तरफ भागने लगे। दोनों टीमों के फैंस आपस में भिड़ गए। देखते ही देखते ये झगड़ा पूरे स्टेडियम में फैल गया और लोग एक दूसरे से भिड़ गए। हालात ये थे कि वहां मौजूद सुरक्षाबलों को किसी तरह अपनी जान बचानी पड़ी। पुलिस ने लोगों को काबू में करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी दागे। दंगा बढ़ता देख इंडोनेशिया की नेशनल आर्ल्ड फोर्सेस को मौके पर बुलाया गया।


किसी तरह सेना के जवानों ने दंगा कर रही भीड़ को स्टेडियम से बाहर निकाला। स्टेडियम से बाहर निकलने के बाद भी जमकर हिंसा हुई। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लोगों की मौतें मारपीट, भगदड़ और दम घुटने से हुई हैं। इस घटना में घायल हुए लगभग 180 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। अभी तक यह पता नहीं चला है कि कितने लोग गंभीर रूप से घायल हैं? पूर्वी जावा के पुलिस अधिकारी निको अफिंटा ने मीडिया को बताया कि स्टेडियम के अंदर 34 लोगों की मौत हुई और बाकी की अस्पताल में मौत हुई।