मध्य प्रदेश यह कैसी आस्था जेसीबी और मिक्सर से बन रहा है खाना VIREL VIDEO - Jai Bharat Express

Breaking

मध्य प्रदेश यह कैसी आस्था जेसीबी और मिक्सर से बन रहा है खाना VIREL VIDEO

जेसीबी और मिक्सर मशीन की मदद से बनाई जा रही महाप्रसादी, लाखों श्रद्धालुओं को बंट रहा प्रसाद



भिंड | मध्यप्रदेश के भिंड जिले के दंदरौआ धाम में इन दिनों बागेश्वर धाम के कथावाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा का आयोजन किया जा रहा है। कथा में लाखों की संख्या में श्रद्धालु मध्यप्रदेश और आस पास के राज्यों से पहुंच रहे हैं। भक्तों के लिए बागेश्वर धाम की तरफ से महाप्रसादी की व्यवस्था की गई है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आपने आम तौर पर कढ़ाई और बड़े बर्तनों में खाना बनते देखा होगा, लेकिन ददरौआ धाम में जेसीबी मशीन और मिक्सर मशीन में भक्तों के लिए महाप्रसादी बनाई जा रही है। वहीं प्रसाद के बनने के बाद इसे ट्रॉली में रखकर कथास्थल पर बांटने के लिए भेजा जाता है।






वीडियो हो रहा वायरल


हर दिन होने वाले भंडारे के लिए करीब  400 क्विंटल आटा और गुड़ के मालपुआ, कई क्विंटल सब्जी बनाई जाती है।  सब्जी के रखने के लिए यहां सबसे बड़े बर्तन तैया का इस्तेमाल किया जाता है। वहीं भारी मात्रा में बनाई जाने वाली प्रसादी को जेसीबी मशीन और मिक्सर की मदद से तैयार किया जाता है। प्रसादी बनाने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।



लाखों की संख्या में पहुंच रहे भक्त

दंदरौआ धाम को डॉक्टर वाले हनुमान जी के नाम से भी जाना जाता है। यहां आयोजित हनुमान कथा में लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।