शनि 15 मार्च को शतभिषा नक्षत्र में गोचर करेंगे। शनि के गोचर से अगले 7 महीने तक कुछ राशियों की मौज होने वाली है। आइये जानते हैं कौन सी हैं ये शुभ राशियां। - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

शनि 15 मार्च को शतभिषा नक्षत्र में गोचर करेंगे। शनि के गोचर से अगले 7 महीने तक कुछ राशियों की मौज होने वाली है। आइये जानते हैं कौन सी हैं ये शुभ राशियां।

न्याय का देवता शनि ग्रह 15 मार्च को गोचर करेंगे। वर्तमान में शनि कुंभ राशि में है। इसी राशि में रहते हुए शनि का गोचर शतभिषा नक्षत्र में होगा। इस नक्षत्र में शनिश्चर 17 अक्टूबर तक रहेंगे। इस नक्षत्र को राहु का नक्षत्र माना गया है।





भारतीय ज्योतिष के अनुसार समय-समय पर ग्रहों का राशि परिवर्तन होता रहता है। ग्रहों के गोचर का शुभ-अशुभ असर सभी राशियों और नक्षत्रों पर होता है। इस क्रम में न्याय के देवता शनि देव उदय होने के बाद 15 मार्च को शतभिषा नक्षत्र (जिसका स्वामी राहु है) में गोचर करेंगे। शनि के गोचर से अगले 7 महीने तक कुछ राशियों की मौज होने वाली है। आइये जानते हैं कौन सी हैं ये शुभ राशियां।


मेष राशि 

निवेश से जुड़े काम में फायदा होगा.

प्रमोशन हो सकता है.

सैलरी बढ़ेगी.

बिजनेस में मुनाफा होगा.

भविष्य की रणनीति बनाएंगे.


वृषभ राशि

ये समय वरदान के जैसा होगा.

कार्यक्षेत्र में तरक्की करेंगे.

प्रमोशन, इंक्रीमेंट और सैलरी में बढ़ोत्तरी होगी.

बिजनेस में फायदा होगा.

बेरोजगारों की मनचाही नौकरी लग सकती है.


मिथुन राशि


गुड न्यूज इंतजार कर रही है.

अचानक धनलाभ के योग हैं.

काम बहुत कर लिया अब आराम का समय है.

करियर में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

कार्यक्षेत्र में सराहना मिलेगी.


सिंह राशि

कर्ज से मुक्ति मिलेगी.

बिजनेस में फायदा होगा.

रुके काम बनेंगे.

मेहनत का फल मिलेगा.

स्थान परिवर्तन हो सकता है.


मकर राशि 

वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा.

प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे.

मन खुश रहेगा


तुला राशि 


अटके काम पूरे होंगे.

बिगड़े रिश्ते बनेंगे.

कार्यों का शुभफल मिलेगा.

भाग्य का साथ रहेगा  


शनि नक्षत्र परिवर्तन कब होगा? 

शनि देव मार्च के महीने में 27 नक्षत्रों में से चौबीसवें नक्षत्र शतभिषा में प्रवेश करने वाले हैं. शतभिषा नक्षत्र कुंभ राशि के अंतर्गत आता है और इस पर राहु का शासन है. शनि देव 15 मार्च की सुबह 11:40 बजे शतभिषा नक्षत्र के पहले चरण में गोचर करेंगे. शनि महाराज 17 अक्टूबर की दोपहर 1:37 बजे तक यहां रहेंगे. शनि देव के शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करने से सभी 12 राशियों के जीवन में अहम बदलाव होना निश्चित है


शनि नक्षत्र परिवर्तन का दुनिया पर प्रभाव


राजनीतिक उथल-पुथल एवं प्राकृतिक आपदाओं की आशंका बढ़ेगी. धरना जुलूस प्रदर्शन आंदोलन गिरफ्तारियां होगी दुर्घटना होने की संभावना. देश और दुनिया में राजनीतिक बदलाव होंगे. सत्ता संगठन में परिवर्तन होगा. आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलेगा. अचानक मौसमी बदलाव भी हो सकते. भारतीय स्टॉक मार्केट पर चर्चा ज्यादा. मेडिकल ट्रैवलिंग डेरी प्रोडक्ट शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव चलेगा.



धार्मिक स्थल तीर्थ स्थल पवित्र स्थल पर कोई न कोई घटना घटित होगी. राजनीति से जुड़े नेताओं से दुखद समाचार, वाहन से जुड़ी घटना और हमला होने की संभावना. राष्ट्रों के साथ रिश्तों में तनाव बढ़ सकता है. व्यावसायिक संबंधों पर असर पड़ सकता है. देश और दुनिया में आपसी संघर्ष और एक दूसरे के देश में जासूस भेजने का काम बढ़ सकता है.



शनि का राशियों पर प्रभाव


वृषभ राशि, कर्क राशि, कन्या राशि, वृश्चिक राशि, कुंभ राशि और मीन राशि पर मिलाजुला असर रहेगा. इन राशि वालों को संभल कर रहना होगा. वाद विवाद में नहीं उलझना है. सिर्फ अपने काम पर ध्यान देना है. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें.