शिवराज की उद्योगपति और व्यापारियों के लिए बड़ी घोषणा, अब इतने साल के लिए मिलेगा लाइसेंस - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

शिवराज की उद्योगपति और व्यापारियों के लिए बड़ी घोषणा, अब इतने साल के लिए मिलेगा लाइसेंस

मध्य प्रदेश में कुछ उद्योगों को सिर्फ एक या दो साल का लाइसेंस मिलता था। लेकिन अब इसकी अवधि 10 साल कर दी है। अब 10 साल से कम का लाइसेंस नहीं बनेगा और नवीनीकरण के लिए भी 10 वर्ष तक यह मान्य रहेगा।




MP- भोपाल | सीएम शिवराज सिंह चौहान ने फेडरेशन ऑफ एमपी चेम्बर्स ऑफ कामर्स-एण्ड इंडस्ट्रीज के 7वें आउट स्टेंडिंग अवार्ड वितरण और 44 वें वार्षिक सम्मेलन में बड़ी घोषणाएं की हैं। अब मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार उद्योगों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों की स्थापना के लिए 10 साल का लाइसेंस दिया जाएगा। सीएम शिवराज ने इसका ऐलान किया है।


10 साल के लिए मिलेगा लाइसेंस


दरअसल, अब तक मध्य प्रदेश में कुछ उद्योगों को सिर्फ एक या दो साल का लाइसेंस मिलता था। लेकिन अब शिवराज सरकार ने इसकी अवधि 10 साल कर दी है। सीएम शिवराज ने कहा कि अब 10 साल से कम का लाइसेंस नहीं बनेगा और नवीनीकरण के लिए भी 10 वर्ष तक यह मान्य रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए कोई कमी नहीं रखेंगे प्रदेश में फिलहाल उद्योग विकास की दर 24 प्रतिशत है, लेकिन सभी मिलकर काम करे और व्यापारी और उद्योगपति प्रदेश की समृद्धि के लिए मिलकर काम करेंगे। क्योंकि अन्य राज्यों के मुकाबले मध्य प्रदेश की उद्योग दर तेजी से आगे बढ़ रही है।


यह भी पढें : हिंदू धर्म सेना के प्रदेश अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने मुस्लिम लड़की से शादी पर किया था 11 हजार रुपए इनाम का ऐलान, पुलिस ने दर्ज की FIR


मुख्यमंत्री ने कहा कि अब राज्य का बजट 21 हजार करोड़ से बढ़ाकर 3 लाख 14 हज़ार करोड़ हो चुका है। जबकि मध्य प्रदेश की जीएसडीपी 71 हजार करोड़ से आगे बढ़कर अब 15 लाख करोड़ रुपए हो गई है। आज राज्य की प्रतिव्यक्ति आय भी 11 हजार से बढ़कर 40 हजार हो गई है। मध्य प्रदेश तेजी से आगे बढ़ रहा है।


विदेशों में जा रहा हमारा गेहूं-चावल


शिवराज ने कहा कि हम हर क्षेत्र में तेजी से काम कर रहे हैं। आज किसानों की आय भी तेजी से बढ़ी है। अब हमारे यहां का चावल और गेहूं विदेशों में भी सप्लाई हो रहा है। जिससे किसानों को फायदा हो रहा है। किसानों के पास पैसा आने से व्यापारी मित्रों का व्यापार चलता है। जिससे राज्य में रोजगार के अवसर बढ़ते हैं। इसलिए राज्य के लिए सभी को मिलकर काम करना है।



मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज हमारी सरकार उद्योपतियों को साथ लेकर चल रही है। इस दौरान सीएम ने व्यापारियों और उद्योपतियों को सम्मानित भी किया।