जिस आदिवासी युवक पर किया गया था पेशाब, आज CM शिवराज ने धोए उसके पैर, किया सम्मान, देखें Video - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

जिस आदिवासी युवक पर किया गया था पेशाब, आज CM शिवराज ने धोए उसके पैर, किया सम्मान, देखें Video

मध्य प्रदेश में जहां इस समय आदिवासी पर पेशाब कांड को लेकर इस समय BJP-कांग्रेस की बीच भारी उठापटक जारी है। वहीं इन सबके बीच आज MP के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने भोपाल में अपने मुख्यमंत्री आवास में इस कांड के पीड़ित दशरथ रावत से मुलाकात कर बाकायदा उनका सम्मान किया।




MP - भोपाल |मध्यप्रदेश के जिले सीधी में  प्रवेश शुक्ला नाम के व्यक्ति ने एक आदिवासी युवक पर पेशाब कर दिया था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह मामला काफी तूल पकड़ लिया था। इस पर सियासत में होने लगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कड़ी कार्रवाई के आदेश दिये थे। इसके एक दिन बाद में शिवराज ने अपने आवास में पीड़ित दशरथ रावत से मुलाकात कर उनका सम्मान किया। और उनके उनके पैर धोए। फिर उसे माला पहनाया। शॉल ओढाकर गणेश की प्रतिमा और कुछ गिफ्ट देकर कहा की मेरे लिए दरिद्र ही नारायण हैं और जनता भगवान है। हम मानते हैं कि हर इंसान में भगवान निवास करता है। मन में तकलीफ थी कि यह बेहद अमानवीय घटना हुई है। सम्मान और सुरक्षा गरीब के लिए भी जरूरी है जिसे हमें बनाए रखना है। यह शासन और प्रशासन को भी ध्यान में रखना चाहिए।


दरअसल मध्य प्रदेश के सीधी जिले का एक वीडियो बीते मंगलवार को खूब वायरल हुआ था जिसमें एक शख्स को दूसरे शख्स पर कथित तौर पर नशे की हालत में सिगरेट पीते हुए और फिर पेशाब करते हुए देखा गया था। बाद में आरोपी की पहचान BJP से संबंध रखने वाले प्रवेश शुक्ला के रूप में हुई थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अभियुक्त पर NSA के तहत कार्रवाई की बात भी कही थी। 


वहीं पुलिस ने आरोपी प्रवेश शुक्ला द्वारा आदिवासी युवक पर पेशाब करने का वीडियो वायरल होने के बाद भारतीय दंड संहिता की धारा 294, 504 और एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। इसके साथ ही बीजेपी ने इस मामले में एक जांच कमिटी भी बना दी है। वह मामले की जांच करेगी। राज्य कोल जनजाति विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष रामलाल रौतेल को कमिटी का अध्यक्ष बनाया गया है। सदस्य के रूप में विधायक शरद कोल, विधायक अमर सिंह और प्रदेश उपाध्यक्ष कांतदेव सिंह हैं। यह कमिटी मामले की जांच कर त्वरित रिपोर्ट सौंपेगी।