प्रदेश में पटवारियोंको अब प्रति माह ₹3000 एग्री स्टेट सर्वे भत्ता मिलेगा। कैबिनेट ने इस संबंध में प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

प्रदेश में पटवारियोंको अब प्रति माह ₹3000 एग्री स्टेट सर्वे भत्ता मिलेगा। कैबिनेट ने इस संबंध में प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।


प्रदेश में पटवारियोंको अब प्रति माह ₹3000 एग्री स्टेट सर्वे भत्ता मिलेगा। कैबिनेट ने इस संबंध में प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।




कैबिनेट ने श्रम विभाग की संबल खिलाड़ी योजना को भी मंजूरी दे दी है। इस योजना के तहत राज्य स्तर के खिलाड़ियों को ₹25,000 और राष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ियों को ₹50,000 दिए जाएंगे।




MP- भोपाल | प्रदेश में करीब एक महीने से हड़ताल कर रहे करीब 19 हजार पटवारियों को मध्य प्रदेश सरकार ने बड़ा बड़ा तोहफा दिया है। पटवारियों को एग्री स्टेट सर्वे भत्ता सहित प्रतिमाह अतिरिक्त ₹4000 देने के प्रस्ताव को मंत्रिमंडल ने स्वीकृति दे दी। 28 अगस्त से प्रदेशभर के पटवारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से पटवारी पंचायत बुलाने की मांग कर रहे हैं।पटवारियों के आरोप हैं कि सरकार उनकी 25 साल पुरानी मांग पूरी नहीं कर रही है। भोपाल पटवारी संघ के जिलाध्यक्ष संदीप शर्मा के अनुसार पटवारी करीब 25 साल से ग्रेड-पे और प्रमोशन की मांग कर रहे हैं, लेकिन अब तक सरकार ने ध्यान तक नहीं दिया।



यह भी पढ़ेकरोड़ों की टैक्स चोरी की मिली शिकायत पर सुबह-सुबह इंकम टैक्स विभाग की इन्वेस्टिगेशन टीम ने राजुल बिल्डर के फर्मों पर मारा छापा।



 पटवारियों को सरकार का बड़ा तोहफा


बता दें कि मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल (कैबिनेट‌) की बैठक में मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंत्रालय में हुई थी। कैबिनेट ने अनुमोदित विषयों की जानकारी देते हुए गृह एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पटवारियों को अब प्रति माह ₹3000 एग्री स्टेट सर्वे भत्ता मिलेगा। 500 रुपये अन्य भत्ता सहित मिलाकर पटवारियों को अतिरिक्त ₹4000 दिये जाएंगे। कैबिनेट बैठक ने इसके अलावा कई प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की।