कल 22 जनवरी है रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मध्यप्रदेश के मुख्य मंत्री का बड़ा आदेश जारी। - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

कल 22 जनवरी है रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मध्यप्रदेश के मुख्य मंत्री का बड़ा आदेश जारी।


मप्र में 22 जनवरी को सभी पशु वध गृह और मांस मछली की दुकानें बंद रहेंगी। नगरीय विकास और आवास विभाग ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं।



MP - भोपाल |22 जनवरी को अयोध्या में श्री रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। इस दिन मध्यप्रदेश के सभी पशु वध गृह और मांस-मछली की दुकानें बंद रहेंगी। नगरीय विकास और आवास विभाग ने शनिवार को इसके आदेश जारी कर नगरीय निकायों के सीएमओ, नगर निगम आयुक्तों से इसका पालन कराने के लिए कहा है। इसके पहले वाणिज्यिक कर विभाग शराब दुकानें रविवार रात से सोमवार रात तक बंद करने का आदेश पहले ही जारी कर चुका है।


मांस-मछली की दुकानें बंद रखने के निर्देश जारी 


श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को देखते हुए मध्य प्रदेश के नगरीय क्षेत्रों में 22 जनवरी को सभी पशुवध गृह, मांस-मछली की दुकानें बंद रहेंगी. इस संबंध में नगरीय विकास एवं आवास विभाग ने आदेश जारी कर नगर निगम आयुक्त, मुख्य नगर पालिका अधिकारी, नगर पालिका और नगर परिषद को आज निर्देश जारी किए हैं।



मदिरा पर भी पाबंदी, स्कूलों में रहेगी छुट्टी


देशभर के साथ ही मध्य प्रदेश में अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर खास उत्साह है. प्रदेशभर में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें मंत्रियों समेत तमाम नेता भाग ले रहे हैं. प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखते हुए मोहन यादव सरकार ने 22 जनवरी को ड्राई डे रखने का ऐलान पहले ही कर चुकी है. मदिरा की दुकानों पर रोक लगाने के बाद एमपी सरकार ने अब मांस की दुकानों के खुलने पर भी रोक लगा दी है और आदेश जारी किये हैं. इसके अलावा 22 जनवरी को स्कूलों में छुट्टी रखने के भी आदेश जारी किए गए हैं।


यहां बताते चलें कि मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की सरकार ने आठ शहरों में विशेष आयोजन के निर्देश दिए है,जिसमें जबलपुर के साथ उज्जैन, रतलाम, देवास, सीहोर, सलकनपुर, छिंदवाड़ा और अमरकंटक जिले शामिल हैं.... मुख्यमंत्री यादव खुद 22 जनवरी को ओरछा में रहेंगे.जिला स्तरीय कार्यक्रमों में स्थानीय मंत्रियों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं।