महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान गर्भगृह में लगी आग हादसे में 5 पुजारी और 4 श्रृद्धालु झुलसे देखिए यह VIRAL VIDEO - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान गर्भगृह में लगी आग हादसे में 5 पुजारी और 4 श्रृद्धालु झुलसे देखिए यह VIRAL VIDEO

सोमवार सुबह भस्म आरती के दौरान गर्भगृह में आग लग गई. जानकारी के मुताबिक इस हादसे में पांच पुजारी और चार श्रृद्धालु झुलस गए हैं. बताया जा रहा है कि आरती के दौरान गुलाल डालने के बाद आग लग गई. गर्भगृह में होली के चलते कलर लगाया गया, जिसने आग पकड़ी और....





भोपाल उज्जैन : मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का बयान,  महाकाल मंदिर में हुए हादसे की न्यायिक जांच के लिए कलेक्टर को दिए निर्देश।


देखिए 👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻



MP- उज्जैन |मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित महाकाल मंदिर में सोमवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया और गर्भगृह में होली के दिन हो रही भस्म आरती के दौरान गुलाल उड़ाने से आग फैल गई, इससे 13 लोग झुलस गए. झुलसने वाले लोगों में पुजारी और सेवक शामिल हैं. सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है. महाकाल मंदिर में भस्मारती के मुख्य पुजारी संजय गुरु, विकास पुजारी, मनोज पुजारी, अंश पुरोहित, सेवक महेश शर्मा और चिंतामन गेहलोत सहित अन्य कई लोग घायल हो गए. इस घटना के दौरान सीएम मोहन यादव के बेटे और बेटी भी मंदिर में मौजूद थे. दोनों भस्मारती दर्शन करने गए थे. दोनों सुरक्षित हैं।


घायल सेवक ने बताई आंखों देखी घटना


घायल सेवक ने बताया की मंदिर में उस समय हजारों श्रद्धालु मौजूद थे.... सभी महाकाल के साथ होली मना रहे थे,आरती कर रहे पुजारी संजीव पर पीछे से किसी ने गुलाल डाल दिया और गुलाल दीपक पर गिरा. संभवतः गुलाल में केमिकल होने की वजह से आग भड़की उधर, रंग-गुलाल से गर्भगृह की चांदी की दीवार को बचाने के लिए वहां फ्लैक्स लगाए गए थे. इनमें भी आग फैल गई।उन्होंने बताया कि आग लगने के बाद कुछ लोगों ने फायर एक्सटिंग्विशर से आग पर काबू पाया. लेकिन, तब तक गर्भगृह में मौजूद आरती कर रहे संजीव पुजारी, विकास, मनोज, सेवाधारी आनंद कमल जोशी समेत 13 लोग झुलस गए थे. इस मामले में कलेक्टर नीरज सिंह ने बताया कि मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं....एक कमेटी इसकी जांच करेगी।


उज्जैन के कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने बताया कि भस्म आरती के दौरान गुलाल का भी प्रयोग किया जाता है,भस्म आरती के दौरान गर्भ गृह के अंदर कपूर की आग भभक गई थी, जिससे वहां अंदर मौजूद 13 पुजारी झुलस गए हैं. जिला अस्पताल में वह लोग भर्ती हैं उनका इलाज किया जा रहा है. ज्यादा गहरे घाव नहीं हैं, सभी स्टेबल हैं और डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं. मंदिर में दर्शन सुचारू रूप से चालू है. मंदिर में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है।


कब लगी आग


आग उस समय लगी जब रंग और गुलाल उड़ाया जा रहा था. इसी दौरान पुजारी कपूर से महाकाल की आरती भी कर रहे थे. अचानक आग भभकी और ऊपर लगे फ्लैक्स को अपनी चपेट में ले लिया. इसी फ्लेक्स का जलता हुआ हिस्सा नीचे आ गिरा. जिससे आग की चपेट में आकर पुजारी और सेवक झुलस गए. सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।