जबलपुर कलेक्टर ने मिली पेरेंट्स की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए 18 प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए है देखिए किन स्कूलों पर हुई कार्रवाई - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

जबलपुर कलेक्टर ने मिली पेरेंट्स की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए 18 प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए है देखिए किन स्कूलों पर हुई कार्रवाई

18 निजी स्कूलों के खिलाफ जांच शुरू  अभिवावकों की शिकायत पर प्रशासन हुआ सख्त : बता दें की सिर्फ इतना ही नहीं, शिकायत करने वाले पेरेंट्स के नाम गोपनीय रखे गए हैं।




कलेक्‍टर ने अभिभावकों को अपने मोबाइल से इस तरह की शिकायत व्हाट्सएप नम्बर 94070 83130 पर भेजने के लिए कहा।


देखिए 👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻




अभिभावकों से प्राप्त इस तरह की शिकायत या सूचना देने पर तत्काल कार्यवाही करने साथ ही शिकायतकर्ता का नाम गोपनीय रखा जायेगा।


देखिए 👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻





MP- जबलपुर |जबलपुर कलेक्‍टर दीपक सक्सेना  ने चेतावनी जारी की है कि यदि किसी भी प्राइवेट स्कूलों ने किताब या यूनिफॉर्म खरीदने के लिए पेरेंट्स पर किसी भी प्रकार का दबाव बनाया तो उनके खिलाफ मामला दर्ज करवाया जाएगा... आपको बता दें की  जबलपुर कलेक्टर ने मिली पेरेंट्स की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए 18 प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ मामला दर्ज करने की आदेश जारी कर दिए है बता दें की सिर्फ इतना ही नहीं, शिकायत करने वाले पेरेंट्स के नाम गोपनीय रखे गए हैं। 



कार्यालय कलेक्टर एवं ज़िला दंडाधिकारी जबलपुर से प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार निजी स्कूल प्रबंधन द्वारा पाठ्य पुस्तकें, अन्य स्टेशनरी सामग्री, यूनिफार्म, टाई जूते आदि अधिक मूल्य पर चयनित दुकान विशेष से क्रय करने के लिए अनुचित दबाव बनाये जाने की शिकायत प्राप्त होने पर निम्नलिखित 18 स्कूलों के प्रबंधन के विरुद्ध मध्यप्रदेश निजी वि‌द्यालय (फ़ीस तथा अन्य संबंधित विषयों का विनियमन) अधिनियम 2017 की धारा 6 एवं 9 के तहत प्रकरण दर्ज विधिक कारवाई प्रारंभ कर दी गई है।


स्टेमफील्ड इन्टरनेशनल स्कूल के खिलाफ नियम विरुद्ध फीस वृद्धि का मामला हुआ था उजागर। 


स्टेमफील्ड इन्टरनेशनल स्कूल विजयनगर जबलपुर के विरुद्ध नियम विरुद्ध विगत वर्ष की तुलना में 22 प्रतिशत फ़ीस वृ‌द्धि किए जाने की शिकायत को भी संज्ञान में लिया गया है। शिकायत सही पाए जाने पर स्कूल प्रबंधन के विरुद्ध 2 लाख रुपये तक की शास्ति अधिरोपित करने के साथ-साथ स्कूल की मान्यता को भी निलंबित अथवा रद्द करने का निर्णय लिया जा सकता है। प्राप्त शिकायत की जाँच और खुली सुनवाई कलेक्टर की अध्यक्षता में गठित जाँच समिति द्वारा की जाएगी। खुली सुनवाई में अभिभावकों और अन्य संबंधित पक्षकारों को साक्ष्य और कथन प्रस्तुत करने का मौका दिया जाएगा।


अभिभावक गण को अपना पक्ष गोपनीय तरीके प्रस्तुत करने का भी अवसर दिया जाएगा। 


इन स्कूलों के खिलाफ मामले हुए दर्ज 


1. श्री चैतन्य टेक्नो स्कूल जबलपुर

2. सेंट एलायसिस सीनियर सेकेंडरी स्कूल, पोली पाथर जबलपुर

3. स्टेमफील्ड इन्टरनेशनल स्कूल विजय नगर जबलपुर

4. रेयान इन्टरनेशनल स्कूल जबलपुर

5. आर्किड इन्टरनेशनल स्कूल भेड़ाघाट रोड जबलपुर 

6. केयर पब्लिक स्कूल नेपियर टाउन जबलपुर

7. विजडम वैली स्कूल जबलपुर

8. माउंट लिटेरा जी स्कूल जबलपुर

9. सेंट जोसेफ कान्वेंट स्कूल सदर जबलपुर

10. सेंट फ्रान्सिस हाईस्कूल खमरिया जबलपुर

11. क्राइस्ट चर्च कोएड स्कूल सालीवाडा जबलपुर

12. जुपिटर इन्टनेशनल स्कूल जबलपुर

13. आयडियल स्कूल जबलपुर

14. क्राइस्ट चर्च डायसियन स्कूल घमापुर जबलपुर

15. क्षितिज माडल हाईस्कूल जबलपुर

16. नचिकेता स्कूल जबलपुर

17. कमलादेवी पब्लिक स्कूल करौंदा जबलपुर

18. लिटिल हार्ट स्कूल भेड़ाघाट चौराहा जबलपुर