अडानी की कंपनियों में निवेश करने वाले FPI के खातों पर कोई रोक नहीं: NSDL - Jai Bharat Express

Breaking

अडानी की कंपनियों में निवेश करने वाले FPI के खातों पर कोई रोक नहीं: NSDL



नई दिल्ली। नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजिटरी लिमिटेड यानी एनएसडीएल (NSDL) ने साफ किया कि अडानी ग्रुप (Adani Group) की कंपनियों में निवेश करने वाले तीन एफपीआई (FPI) के खातों पर कोई रोक नहीं है।

बता दें कि अडाणी ग्रुप (Adani Group) की कंपनियों के लिए सप्ताह का पहला कारोबारी दिन काफी झटके वाला दिन साबित हुआ है। सोमवार को शेयर बाजार में इस ग्रुप की लिस्टेड सभी 6 कंपनियों के शेयरों में जोरदार गिरावट का रुख बना। इस ग्रुप की अलग-अलग कंपनियों के शेयर में अभी तक के कारोबार में ही अधिकतम 22 से लेकर न्यूनतम 5 फीसदी तक की गिरावट आ चुकी है।







इस गिरावट की वजह से अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की संपत्ति सोमवार को एक घंटे में ही 73,000 करोड़ रुपये यानी 10 बिलियन डॉलर कम होकर 67 बिलियन डॉलर पर आ गई. इस गिरावट से गौतम अडानी से एशिया के दूसरे सबसे धनी व्यक्ति का ताज छिन सकता है।
बता दें कि अडानी ग्रुप ने एनएसडीएल द्वारा तीन एफपीआई के अकाउंट्स फ्रीज किए जाने की खबरों को पूरी तरह गलत बताया है। अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन ने कहा कि तीनों FPIs का अकाउंट ब्लॉक होने की खबर पूरी तरह गलत है। कंपनी ने कहा कि ये खबरें निवेशकों को जान-बूझकर गुमराह करने के लिए फैलाई गई है।