कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ केस ने बढ़ाई सरकार की चिंता-PM ने बुलाई CM की मीटिंग - Jai Bharat Express

Breaking

कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ केस ने बढ़ाई सरकार की चिंता-PM ने बुलाई CM की मीटिंग

 


दिल्‍ली, भारत। देश में कोरोना का संक्रमण बेकाबू हो गया है, कोविड-19 ने विकराल रूप धारण के कारण नए मामलों में तेजी से उछाल आ रहा है। इस बीच ये बड़ी खबर आ रही है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है।

8 अप्रैल को PM की CM संग चर्चा :

दरअसल, हाल ही में ये खबर सामने आई है कि, देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों की वर्चुअल मीटिंग बुलाई है, जो दिन में 11 बजे से होगी। सूत्रों के हवाले से यह जानकारी पता चली है कि, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 अप्रैल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड और वैक्सीन से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करेंगे।''

क्‍या फिर लगेगा लॉकडाउन :

PM मोदी द्वारा CM के साथ मीटिंग की खबर सामने आने के बाद अब फिर से लॉकडाउन लगाए जाने के कयास लगाए जाने लगे हैं, क्‍योंकि देश के कुछ राज्‍यों में महामारी कोरोना की चाल काफी तेज है। आज ही एक दिन में कोरोना संक्रमण के पहली बार 1 लाख से ज्यादा नए मामलों ने सभी को हैैरान कर दिया है। जी हां, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की आज की रिपोर्ट में पिछले 24 घंटों के दौरान 1 लाख 03 हजार 558 नए पॉजिटिव मामले और 478 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत के मामले दर्ज हुए हैं।

भारत में कोरोना के कुल केस :

भारत में कुल मामलों की संख्या देखें तो 1 करोड़ 25 लाख 89 हजार 067 पॉजिटिव केस हैं और कोरोना वायरस के कारण 1 लाख 65 हजार 101 लोगों की मौत, जबकि देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब 7 लाख 41 हजार 830 है। इसके अलावा भारत में ठीक (रिकवर्ड) होकर डिस्चार्ज हुए कुल मामलों की संख्या 1,16,82,136 है।