तुर्की के राष्ट्रपति बोले- इजरायल का साथ देने वाले बाइडन के हाथ खून से सने हैं, ऑस्ट्रिया को लिया आड़े हाथ - Jai Bharat Express

Breaking

तुर्की के राष्ट्रपति बोले- इजरायल का साथ देने वाले बाइडन के हाथ खून से सने हैं, ऑस्ट्रिया को लिया आड़े हाथ



इजरायल और फिलिस्तीन के बीच अभी भी हिंसा जारी है। और इस बीच अब दुनिया के कई देश इन दोनों देशों के साथ खड़े हो गए हैं। इजरायल के साथ अमेरिका खड़ा है। जिसके बाद तुर्की के राष्ट्रपति ने अमेरिका और ऑस्ट्रिया पर जोरदार निशाना साधा है। तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगन ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति के हाथ खून से संग हैं। वहीं दूसरी तरफ इजरायल और फिलिस्तीन के बीच जारी जंग में 200 लोगों के मारे जाने की खबर है।

इजरायल का साथ देने पर बोला हमला

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल का साथ देने पर तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगन ने अमेरिका और ऑस्ट्रिया पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इजराइल का साथ देने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के हाथ खून से सने हुए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रिया की भी कड़ी आलोचना की। एक रिपोर्ट के मुताबिक, एर्दोगन ने अपनी सरकार की कैबिनेट बैठक के दौरान बाइडन पर जोरदार निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इजरायल को हथियार बेचने को लेकर बैठक में कड़ी निंदा की।

अमेरिकी हथियार सौदे से भड़के एर्दोगन

अमेरिकी सरकार ने इज़रायल को 735 मिलियन डॉलर के हथियार बेचने को मंजूरी देने पर तुर्की राष्ट्रपति ने कहा कि आपने मुझे कहने पर विवश कर दिया कि आपके हाथ खून से सने हुए हैं। आप अपने खूनी हाथों से इतिहास लिख रहे हैं। अभी हाल ही में गाजा पट्टी में सैकड़ों और हजारों की संख्या में लोग शहीद हो रहे हैं।

तुर्की मांग रहा है इजरायल के खिलाफ मुस्लिम देशों का समर्थन

वहीं दूसरी तरफ तुर्की के राष्ट्रपति ने दुनिया के तमाम मुस्लिम देशों से समर्थन मांगा है। उन्होंने कहा कि इजरायल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। मस्जिद ए अक्सा की तरफ बढ़ते हुए हाथ तोड़ दिए जाएंगे। अगर पूरी दुनिया भी खामोश हो जाए, तो भी तुर्की अपनी आवाज पूरी दुनिया में उठाता रहेगा।