Cyclone Tauktae का उत्तर भारत पर दिखा असर, 4,600 लोगों को दूसरी जगह किया गया शिफ्ट - Jai Bharat Express

Breaking

Cyclone Tauktae का उत्तर भारत पर दिखा असर, 4,600 लोगों को दूसरी जगह किया गया शिफ्ट



अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान तोकते बीती रात सोमवार को गुजरात के सौराष्ट्र से टकरा गया। इस तूफान ने महाराष्ट्र से लेकर गुजरात तक नुकसान किया है और भारी बारिश हुई। लेकिन वहीं दूसरी तरफ उत्तर भारत के कई राज्यों में आसमान में बादल छाए रहे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात में दो लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट कर दिया गया। सूरत में तेज हवाओं की वजह से पेड़ उखड़ गए। अहमदाबाद के जिला कलेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि चक्रवाती तूफान के चलते चार हजार छह सौ से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया गया। वहीं अहमदाबाद में खासकर कच्चे मकानों और निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को दूसरी जगह पर शिफ्ट किया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि इस तूफान की वजह से उत्तर भारत के उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा में अगले 24 घंटे में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, इस तूफान का असर उत्तर भारत के कई राज्यों में दिखेगा। बीते दिन दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान के कई इलाकों में आसमान में बादल छाए रहे।

वहीं मंगलवार को दिल्ली एनसीआर समेत कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, चक्रवाती तूफान का असर उत्तर प्रदेश में भी दिखाई देने वाला है। इसके अलावा तूफान के साथ-साथ पश्चिमी विक्षोभ भी अपना असर दिखाएगा। जिसके चलते कई राज्यों में बारिश होगी।

जानकारी के लिए बता दें कि इस तूफान में अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 180 टीमों को तैनात किया गया। तटीय इलाकों में हवा की रफ्तार 130 किलोमीटर प्रति घंटे की और डेढ़ लाख सालों को तूफान की चपेट में आने से बचाया गया। कर्नाटक में 121 गांव प्रभावित हुए और 6 लोगों की मौत हो गई।