VIREL VIDEO आयकर विभाग ने मारा छापा 8 करोड़ नगद, हीरे-जवाहरात, 16 गाड़ियां मिली - Jai Bharat Express

Breaking

VIREL VIDEO आयकर विभाग ने मारा छापा 8 करोड़ नगद, हीरे-जवाहरात, 16 गाड़ियां मिली


आयकर अधिकारियों ने छापे के दौरान पानी की टंकी से निकाले 500, 2000 रुपये के नोट्स।

👇  Virel video






 

शराब कारोबारी शंकर राय और उनके भाइयों के घर पर छापे के दौरान आयकर विभाग ने पानी की टंकी से नोटों से भरे बैग निकाले थे।

👇  Virel video 



जिसका वीडियो अब वायरल हो रहा हैं, गीले हुए नोटों को हेयर ड्रायर और प्रेस के द्वारा सुखाया जा रहा है।




दमोह|मध्य प्रदेश के दमोह जिले में शराब कारोबारी शंकर राय और उनके भाइयों के घर आयकर विभाग के छापे में करोड़ों रुपये की नगदी बरामद हुई है। इसमें नोटों से भरा एक बैग पानी की टंकी से निकाला गया था। अब इसके दो वीडियो सामने आए हैं। एक वीडियो में अधिकारी पानी की टंकी से नोटों से भरे बैग निकाल रहे हैं। दूसरे वीडियो में आयकर अधिकारियों ने पानी से निकाले नोटों को जमीन पर बिछाकर रखा है और हेयर ड्रायर व कपड़ों को इस्त्री करने में इस्तेमाल होने वाली प्रेस का इस्तेमाल नोट सुखाने में हो रहा है। 


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने राय परिवार से करीब 3 करोड़ रुपये नगद बरामद किए हैं। राय परिवार को छापे की भनक लग गई थी। इस वजह से आयकर अधिकारियों से बचाने के लिए बैग में भरकर नोटों को पानी की टंकी में फेंक दिया गया था। आयकर अधिकारियों ने उसका पता लगाया। उन थैलों को बाहर निकाला, नोटों को सुखाया और फिर बैंकों से मंगाई गई नोट गिनने की मशीन से उन्हें गिना गया,नोटों को गिनती करने पर पानी की टंकी से करीब 01 करोड़ रुपये निकाले जाने का दावा किया जा रहा है। यह राशि 2000 और 500 रुपये के नोटों में है।




8 करोड़ नगद, हीरे-जवाहरात, 16 गाड़ियां मिली



 

आयकर विभाग की अतिरिक्त आयुक्त मुनमुन शर्मा ने जबलपुर में एक दिन पहले बताया था, कि इस कार्रवाई में शराब कारोबारी और उसके भाइयों के घर से साढ़े 8 करोड़ रुपये नगद, साढे़ 5 करोड़ रुपए के हीरे-जवाहरात मिले हैं। करीब 10 अलग-अलग प्रकार की गन जब्त की गई हैं। विभाग ने 16 गाड़ियों को भी बरामद किया है। आयकर विभाग ने गुरुवार और शुक्रवार को कांग्रेस के राजा राय, शंकर राय और भाजपा के कमल राय सहित पूरे परिवार के यहां छापामार कार्रवाई की। आयकर विभाग की टीम ने राय परिवार के सभी ठिकानों पर जांच की, आयकर विभाग को जांच में यह पता चला कि राय परिवार की अचल संपत्ति दूसरों के या कर्मचारियों के नाम पर दर्ज है।


मास्क न लगाने वाले 4 हजार 887 व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुये 4 लाख 88 हजार 700 रूपये समन शुल्क फाईन किया गया।

http://www.jaibharatexpress.com/2022/01/7-4-887-4-88-700.html#.Ydp8UWW0O6Q